Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पुडुचेरी के विल्लियानूर में बीजेपी नेता सेंथिल कुमार की हत्या, इलाके में तनाव की स्थिति

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमलावरों ने सेंथिल कुमार पर दो देशी बम भी फेंके, जिसके बाद पूरे इलाके में धुआं फैल गया, इसके बाद उनकी हत्या कर दी। यह जघन्य हत्या कन्नकी गवर्नमेंट हाई स्कूल से सटे एक बेकरी के पास हुई।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: March 27, 2023 17:42 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारी सेंथिल कुमार की पुडुचेरी के विल्लियानूर में कुछ अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी, जिसके बाद पुलिस ने हत्यारों को पकड़ने के लिए चार विशेष टीमों का गठन किया है। सेंथिल कुमार भाजपा नेता और पुडुचेरी के गृह मंत्री ए. नमस्सिवम के करीबी थे। पुलिस ने बताया कि घटना रात करीब नौ बजे की है। रविवार को जब भाजपा पदाधिकारी एक चाय की दुकान के पास इंतजार कर रहे थे, तभी मोटरसाइकिलों पर सवार हमलावरों के एक समूह ने सेंथिल कुमार की हत्या कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमलावरों ने सेंथिल कुमार पर दो देशी बम भी फेंके, जिसके बाद पूरे इलाके में धुआं फैल गया, इसके बाद उनकी हत्या कर दी। यह जघन्य हत्या कन्नकी गवर्नमेंट हाई स्कूल से सटे एक बेकरी के पास हुई।

डीएमके ने विधानसभा में उठाया मुद्दा

बड़ी संख्या में भाजपा समर्थकों के अपराध स्थल पर पहुंचने से विलियनूर इलाके में तनाव की स्थिति हो गई। पुलिस की भारी टुकड़ी इलाके में डेरा डाले हुए है। सेंथिल कुमार मंगलम निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के पार्टी से संबंधित मामलों को देखने के अलावा रियल इस्टेट और कई अन्य व्यवसायों में भी शामिल थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हत्या के पीछे जमीन-जायदाद से जुड़ी रंजिश होने का संदेह है। इस बीच, विपक्षी डीएमके ने विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया और स्थानीय इंस्पेक्टर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। विपक्षी नेता आर. शिवा ने कहा कि सेंथिल कुमार द्वारा अपनी जान को खतरा होने का दावा करने के बाद भी पुलिस कार्रवाई करने में विफल रही है।

कानून व्यवस्था को लेकर उठाया सवाल

विपक्ष के नेता ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के एक पदाधिकारी की सार्वजनिक रूप से हत्या पुडुचेरी के केंद्र शासित प्रदेश में मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति को स्पष्ट करती है। जबकि पुलिस ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए चार टीमों का गठन किया गया है, कुछ रिपोटरों ने सुझाव दिया है कि हमलावर तिरुचि अदालत में आत्मसमर्पण करने की योजना बना रहे हैं।

ये भी पढ़ें

फरार अमृतपाल को लेकर बड़ा अपडेट, नई पगड़ी, चश्मा और हाथ में कोल्ड ड्रिंक लिए आया नजर, साथ में दोस्त भी मौजूद

भोजपुरी एक्टर आकांक्षा दुबे की मां ने इस शख्स को ठहराया मौत का जिम्मेदार, नाम सुन आप भी चौंक जाएंगे

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement