Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दहेज में नहीं दी फॉर्च्यूनर कार, बेरहम पति और ससुरालवालों ने बहू को उतारा मौत के घाट

दहेज का लालच इंसान को कब हैवान बना दे ये पता ही नहीं चलता। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से भी दहेज हत्या का एक दुखद मामला सामने आया है। सुसराल वालों को फॉर्च्यूनर कार और 21 लाख रुपये नहीं मिले तो उन्होंने बहू को ही मार डाला।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 02, 2024 20:07 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से दहेज हत्या का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया है कि एक महिला के पति और उसे ससुराल वालों ने उसकी हत्या इस कारण कर दी क्योंकि महिला के परिवार वालों ने दहेज में टोयटा फॉर्च्यूनर कार और 21 लाख रुपये नहीं दिए। महिला के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में उसके पति और ससुराल वालों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आइए जानते हैं ये पूरा मामला। 

परिजनों को ससुराल में मृत मिली बेटी

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में करिश्मा नाम के महिला की हत्या की गई है। पुलिस को दी गई शिकायत में करिश्मा के भाई दीपक ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन ने  शुक्रवार को अपने परिवार को फोन किया और उन्हें बताया कि उसके पति विकास ने अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ मिलकर उसे पीटा है। जब परिजन उसे देखने ससुराल पहुंचे तो उसे मृत पाया गया। 

शादी के वक्त दी थी एसयूवी और सोना

करिश्मा और विकास की शादी साल 2022 में हुई थी। दोनों ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 के खेड़ा चौगानपुर गांव में विकास के परिवार के साथ रहते थे। मृतका के भाई के मुताबिक, करिश्मा की शादी के वक्त दुल्हे के परिवार को 11 लाख रुपये का सोना और एक एसयूवी दी गई थी। हालांकि, ससुराल वाले इसके बाद भी दहेज के लिए परेशान करते थे और उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। 

बेटी होने के बाद और परेशान किया

मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि जब करिश्मा ने एक लड़की को जन्म दिया तो ससुरालवालों का दुर्व्यवहार और भी बदतर हो गया था। दोनों परिवार ने पंचायत की मदद से सुलह करने की कोशिश की। करिश्मा के भाई ने आरोप लगाया कि उन्होंने बहन के ससुरालवालों को  10 लाख रुपये और दिए लेकिन उनका दुर्व्यवहार नहीं रुका।

अब तक क्या कार्रवाई हुई?

करिश्मा के पति और उसके ससुरालवालों ने हाल ही में एक फॉर्च्यूनर कार और 21 लाख रुपये की नई मांग की थी। अब करिश्मा की मौत हो गई है। पुलिस ने पति विकास उसके पिता सोमपाल भाटी, उसकी मां राकेश, बहन रिंकी और भाई सुनील और अनिल के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज किया है। विकास और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है और में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। 

ये भी पढ़ें- VIDEO: फूफा-भतीजे की चाकुओं से गोदकर हत्या, परिजन लगाते रहे मदद की गुहार, लापरवाह पुलिस खेलती रही बॉर्डर गेम


लखनऊ में ट्रिपल मर्डर, पत्नी और दो बच्चों की गला घोंटकर की हत्या, शव को दो दिनों तक घर में रखा

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement