Saturday, May 11, 2024
Advertisement

26 जनवरी हिंसा को बीते 35 दिन, लक्खा सिधाना सहित 6 इनामी आरोपी अभी भी फरार, पुलिस को कर रहे है चैलेंज

26 जनवरी हिंसा मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस अभी तक ईनामी लक्खा समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार नही कर पाई है। इनमें से कई आरोपी पुलिस को चैलेंज कर रहे है तो वही पंजाब में किसान रैलियों में भी नज़र आ रहे है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: March 04, 2021 18:36 IST
26 जनवरी हिंसा को बीते 35 दिन, लक्खा सिधाना सहित 6 इनामी आरोपी अभी भी फरार, पुलिस को कर रहे है चैलें- India TV Hindi
Image Source : ANI 26 जनवरी हिंसा को बीते 35 दिन, लक्खा सिधाना सहित 6 इनामी आरोपी अभी भी फरार, पुलिस को कर रहे है चैलेंज

नई दिल्ली: 26 जनवरी हिंसा मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस अभी तक ईनामी लक्खा समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार नही कर पाई है। इनमें से कई आरोपी पुलिस को चैलेंज कर रहे है तो वही पंजाब में किसान रैलियों में भी नज़र आ रहे है। लेकिन पुलिस सिर्फ हाथ मलती ही नज़र आ रही है। आखिर क्या वजह है कि हजारों लोगो के बीच रैलियों में नज़र आने के बाद भी पुलिस इन्हें गिरफ्तार नही कर रही है। कही पुलिस को टूलकिट मामले की तरह इसमें भी फजीहत होने का डर तो नही।

आपको बता दे कि पुलिस ने अब तक 59 मामले दर्ज किए है जिनमे से 14 मामलों की जांच क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है. जिसमें लाल किले पर हुए उपद्रव का मामला भी शामिल है. पुलिस 26 जनवरी की हिंसा को लेकर 158 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. जबकि 400 लोगों को नोटिस भेजा जा चुका है इसके अलावा 260 संदिग्ध लोगों की तस्वीरे जारी की जा चुकी है।

आपको बता दे कि गैंगस्टर लक्खा सिधाना लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस को चुनौती दे रहा है। पुलिस की कई टीमें लक्खा की तलाश में छापेमारी कर रही है लेकिन पुलिस उसे पकड़ने में नाकाम है। इसके अलावा वो आरोपी जिनपर ईनाम है वो भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। वो जुगराज भी शामिल है जिसने लाल किले पर झंडा लगाया था। 

लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस अब तक 3 ईनामी आरोपियों समेत 158 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले के मोस्ट वांटेड कहे जाने वाले एक लाख रुपये के इनामी आरोपी पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू, इकबाल सिंह और सुखदेव सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने 9 लोगों पर ईनाम घोषित किया था 5 लोगों पर 1 लाख रूपये तो बाकियों पर 50 हजार का ईनाम रखा गया था। 

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक अभी तक किसान नेताओं समेत 80 लोगों के खिलाफ LOC जारी की जा चुकी है। इसमें वो किसान नेता भी शामिल है जिन्होंने पुलिस को रैली के लिए लिखित में इजाजत मांगी थी और उन्होंने इस ट्रैक्टर रैली की जिम्मेदारी भी ली थी कि कोई उपद्रव नहीं होगा। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इनके खिलाफ एलओसी इसलिए जारी की गई है ताकि इनमें से कोई भी देश छोड़कर ना जा सके आपको बता दें कि अभी तक किसी भी किसान नेता ने जांच ज्वाइन नहीं की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement