Friday, April 26, 2024
Advertisement

मकान मालिकों ने किराए के लिए बनाया दबाव, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 9 एफआईआर

दिल्ली पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान किराएदार से जबरन किराया मांगने के मामले में 9 एफआईआर दर्ज की है, ये सभी एफआईआर नार्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के मुखर्जी नगर थाने में की गई है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: May 15, 2020 20:56 IST
Delhi: 9 FIRs against landlord for insisting on rent in Mukharji Nagar- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi: 9 FIRs against landlord for insisting on rent in Mukharji Nagar

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान किराएदार से जबरन किराया मांगने के मामले में 9 एफआईआर दर्ज की है, ये सभी एफआईआर नार्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के मुखर्जी नगर थाने में की गई है। मुखर्जी नगर में किराए पर, पीजी में रहने वाले स्टूडेंट्स ने शिकायत की थी कि मकान मालिक लॉक डाउन के बावजूद उनसे किराए के लिए दबाव बना रहे है जबकि उनपर अभी किराया देने के लिए पैसे नही है। इन शिकायतों के आधार पर पुलिस ने 9 एफआईआर दर्ज की है, ये एफआईआर आईपीसी की धारा 188 सरकारी काम मे बाधा डालने के सेक्शन में की गई है जिसमे 1 महीने की जेल और 200 रुपए जुर्माना या दोनों सजा का प्रावधान है। 

इसके अलावा कोटलमुबार्कपुर में मकान मालिक द्वारा बिजली काटने की शिकायत पुलिस को मिली थी लेकिन किराएदार ने शिकायत वापिस ले ली और समझौता हो गया इसलिए वहां एफआईआर दर्ज नही की गई। प्रवासी मजदूर लगातार अपने गांव घर जाना चाहते है जिसके लिए अब सरकार कोशिश भी कर रही है, ऐसे में सरकार भी मकान मालिकों को कह चुकी है कि किराएदारों पर दबाव न बनाए, अब दिल्ली पुलिस ने ऐसे मकानमालिकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है जो ऐसे माहौल में किराएदारों पर दबाव बना रहे है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement