Monday, April 29, 2024
Advertisement

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एक और शिक्षक की कोरोना संक्रमण से मौत, अब तक 39 की मौत

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में कोरोना संक्रमण से रविवार को एक वरिष्ठ शिक्षक की मौत हो गयी. विश्वविद्यालय के एक पाचार्य ने इसकी जानकारी दी. एएमयू के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो शाहिद अली सिद्दीकी ने बताया

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2021 15:07 IST
अलीगढ़ मुस्लिम...- India TV Hindi
Image Source : FILE अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एक और शिक्षक की कोरोना संक्रमण से मौत, अब तक 39 की मौत

नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में कोरोना संक्रमण से रविवार को एक वरिष्ठ शिक्षक की मौत हो गयी. विश्वविद्यालय के एक पाचार्य ने इसकी जानकारी दी. एएमयू के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो शाहिद अली सिद्दीकी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर फार्माकोलॉजी विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक प्रोफेसर मोहम्मद नासिरूद्दीन (55) का निधन हो गया. उन्होंने बताया कि वह पिछले दो सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थे.

एएमयू के कुलपति प्रो तारिक मंसूर ने कहा कि प्रो नासिरूद्दीन के निधन से शिक्षक समुदाय को बहुत नुकसान पहुंचा है. गौरतलब है कि नासिरूद्दीन के निधन के साथ ही एएमयू में कोरोना संक्रमण से मरने वाले शिक्षकों की संख्या (सेवानिवृत्त और कार्यरत दोनों को मिलाकर) 39 पहुंच गयी है. इनमें 18 वर्तमान शिक्षक थे जबकि 21 सेवानिवृत्त । यह सभी शिक्षक कोरोना या कोरोना संक्रमण से मिलते जुलते लक्षणों से पीडि़त थे.

रविवार देर शाम एएमयू के छात्रों ने परिसर में कोरोना के कारण निधन हुये शिक्षको को श्रद्धांजलि देने के लिये मोमबत्ती जला कर शांति जुलूस निकाला. छात्र नेता जेद शेरवानी ने एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर को एक ज्ञापन देकर मांग की कि परिसर में शिक्षको, कर्मचारियों और छात्रों के लिये अलग से विशेष टीकाकरण शिविर लगवाया जाये। उन्होंने कहा कि हम टीकाकरण अभियान का समर्थन करते है.

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement