Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

JGBS ने बच्चों को नया अनुभव देने के लिए शुरू किया नया स्पेशलाइजेशन कोर्स

जिंदल ग्लोबल बिजनेस स्कूल (जेजीबीएस) ने ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) में सोमवार से मीडिया, एंटरटेनमेंट और स्पोर्ट्स में डिजिटल बिजनेस इनोवेशन का स्पेशलाइजेशन नामक एक साल का कोर्स शुरू किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 19, 2021 16:17 IST
जिंदल ग्लोबल बिजनेस...- India TV Hindi
Image Source : FILE जिंदल ग्लोबल बिजनेस स्कूल (जेजीबीएस)

सोनीपत| जिंदल ग्लोबल बिजनेस स्कूल (जेजीबीएस) ने ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) में सोमवार से मीडिया, एंटरटेनमेंट और स्पोर्ट्स में डिजिटल बिजनेस इनोवेशन का स्पेशलाइजेशन नामक एक साल का कोर्स शुरू किया है। इस विशेष कोर्स से छात्रों को गर्मियों की छुट्टी में अमेरिका के कैलिफोर्निया लॉस एंजिल्स विश्वविद्यालय (यूसीएलए) के परिसर में सांस्कृतिक चीजें सीखने का अनुभव होगा। ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के संस्थापक कुलपति (प्रो) डॉ. सी.राज कुमार के अनुसार, यह अनूठा कार्यक्रम वास्तव में बहु-अनुशासनात्मक है और विश्वविद्यालय के सभी बीबीए प्रोग्राम के छात्रों के लिए उपयुक्त है।

कुमार ने कहा कि "जेजीबीएस के छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय ²ष्टिकोण प्राप्त करने और परिसर में सांस्कृतिक चीजें सीखने के अनुभव से लाभ का अवसर मिलेगा। जो कि 22 विषयों और गर्मियों में बिना यात्रा किए ऑन-कैंपस इंटरैक्शन के अधीन होगा। यह सांस्कृतिक चीजें सभी को रोमांचित करेंगी और लॉस एंजिल्स के पारिस्थितिकी तंत्र को जानने के अद्भुत अवसर देंगी।'

नए पाठ्यक्रम को जेजीयू के संस्थापक कुलपति और प्रोफेसर राजेश चक्रवर्ती, जिंदल ग्लोबल बिजनेस स्कूल के डीन जय टकर के साथ-साथ सेंटर ऑफ मैनेजमेंट इन मीडिया, एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स एंड एंडरसन के प्रबंधन के कार्यकारी निदेशक के वरिष्ठ प्रतिनिधियों की उपस्थिति में लॉन्च किया गया।

टकर ने कहा कि "हम उत्सुकता से वर्चुअल परिसर में जेजीबीएस छात्रों की मेजबानी करने के लिए उद्योग क्षेत्र की यात्राओं के साथ-साथ एक गहन 3-सप्ताह के सांस्कृतिक अनुभव और डिजिटल व्यापार नवाचार मुद्दों पर खेल, मनोरंजन, मीडिया और तकनीकी उद्योगों के विशेषज्ञ अतिथि वक्ताओं के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं।"

उन्होंने कहा, "छात्रों को मीडिया, खेल और मनोरंजन उद्योगों के जीवंत और उच्च प्रवाह डोमेन के संदर्भ में लागू डिजिटल व्यापार अंतर्²ष्टि के एक दिलचस्प मिश्रण से फायदा होगा।"विश्वविद्यालय ने एक वीडियो लिंक भी साझा किया, जिसमें इस कार्यक्रम से जुड़ी बहुत सी बातों का उल्लेख किया गया है।

जिंदल ग्लोबल बिजनेस स्कूल के डीन प्रो. राजेश चक्रवर्ती ने कहा, "यह विशेषज्ञता अंतर्राष्ट्रीय ²ष्टिकोणों के अनुभव सहित सर्वोत्तम प्रथाओं को दिखाता है, जो कि भौतिक, डिजिटल और अनुभवात्मक सीखने के प्रभावी मिश्रण के माध्यम से गहरी उद्योग की भागीदारी से सीखती है।"

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement