Friday, May 03, 2024
Advertisement

NSUI ने दिल्ली सरकार और डीयू प्रशासन के ऑर्डर के विरोध में किया प्रदर्शन

नेशनल स्टूडेंट युनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दिल्ली सरकार एवं दिल्ली विश्वविद्यालय के आर्डर के विरोध में प्रदर्शन किया तथा सरकार से इसे तुरंत वापस लेने की मांग की। दिल्ली सरकार एवं दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने हाल ही में एक आर्डर जारी करते हुए कहा था कि दिल्ली विश्वविद्यालय के अध्यापकों एवं नॉन टीचिंग स्टाफ का वेतन स्टूडेंट सोसाइटी फंड (एसएसएफ) से दिया जाए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 21, 2020 17:04 IST
NSUI protested against the order of Delhi government and DU...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE NSUI protested against the order of Delhi government and DU administration

नई दिल्ली। नेशनल स्टूडेंट युनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दिल्ली सरकार एवं दिल्ली विश्वविद्यालय के आर्डर के विरोध में प्रदर्शन किया तथा सरकार से इसे तुरंत वापस लेने की मांग की। दिल्ली सरकार एवं दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने हाल ही में एक आर्डर जारी करते हुए कहा था कि दिल्ली विश्वविद्यालय के अध्यापकों एवं नॉन टीचिंग स्टाफ का वेतन स्टूडेंट सोसाइटी फंड (एसएसएफ) से दिया जाए।

एनएसयूआई का कहना है कि, "स्टूडेंट सोसाइटी फंड छात्रों की फीस से इकट्ठा किया जाता है। इसलिए इस फंड से शिक्षक एवं कर्मचारियों की फीस देना सरासर फंड का दुरुपयोग है। इसलिए हमारा दिल्ली सरकार एवं दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन से अनुरोध है, कि इस छात्र विरोधी आर्डर को तुरंत वापस लिया जाए।"

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि, "दिल्ली सरकार कल तक बड़े-बड़े वादे करती थी कि हमने दिल्ली के बजट को बचाया है, हम उसको अन्य कामों में भी इस्तेमाल कर रहे हैं। तो आज क्यों दिल्ली सरकार अपने फंड से शिक्षकों को वेतन नहीं दे पा रही है, क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शिक्षक एवं कर्मचारियों के पैसों को हजम कर गए।"

"एनएसयूआई छात्र सोसाइटी फंड से दिल्ली सरकार एवं दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन को एक रूपया नहीं लेने देगी, क्योंकि इस फंड पर छात्रों के अलावा किसी और का हक नहीं है। या तो केजरीवाल तुरंत इस आर्डर को वापस लें, अन्यथा हम जल्द ही केजरीवाल के घर का भी घेराव करेंगे।"

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement