Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

TANCET 2024 के लिए आज से शुरू होंगे आवेदन, यहां जानें कैसे करना है अप्लाई

TANCET 2024: टीएएनसीईटी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। अन्ना विश्वविद्यालय की तरफ से आज TANCET 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: January 10, 2024 7:50 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

TANCET 2024: टीएएनसीईटी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों इधर ध्यान दें। अन्ना विश्वविद्यालय 10 जनवरी 2024 यानी आज से TANCET 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर किया जाएगा। एक बार शुरू होने के बाद जो इच्छुक उम्मीदवार तमिलनाडु कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सभी TANCET की आधिकारिक वेबसाइट tancet.annauniv.edu के माध्यम से ऐसा कर सकेंगे।

कब होंगे खत्म 

जानकारी दे दें कि इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए 7 फरवरी 2024 तक अप्लाई कर दें जो कि लास्ट डेट है। एमसीए पाठ्यक्रम परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी, और एमबीए पाठ्यक्रम परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। 

कौन नहीं कर सकता अप्लाई 

बी.ई./बी.टेक वाले उम्मीदवार। दूरस्थ/सप्ताहांत मोड कार्यक्रमों के माध्यम से प्राप्त डिग्री पात्र नहीं हैं। 10वीं कक्षा, 12वीं कक्षा/3 वर्षीय डिप्लोमा का अध्ययन किए बिना प्राप्त डिग्री वाले उम्मीदवार पात्र नहीं हैं।

TANCET 2024: आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले TANCET की आधिकारिक वेबसाइट tancet.annauniv.edu पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध TANCET 2024 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर पंजीकरण विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 
  • सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

आवेदन शुल्क 

अन्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- है और तमिलनाडु के एससी/एससीए/एसटी से संबंधित उम्मीदवारों को ₹500/- का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार TANCET की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अगर आप विदेश में करेंगे नौकरी तो भारत में मिलेंगी ये सुविधाएं

कितनी होती है एक पायलट की सैलरी, कैसे बन सकते हैं, जानिए
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement