Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस का ऐलान- सत्ता में आए तो लागू नहीं होने देंगे CAA, NPR और NRC

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि अगर दिल्ली में कांग्रेस सत्ता में आती है तो मौजूदा रूप में नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लागू नहीं किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2020 16:52 IST
Subhash Chopra- India TV Hindi
Subhash Chopra

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि अगर दिल्ली में कांग्रेस सत्ता में आती है तो मौजूदा रूप में नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लागू नहीं किया जाएगा। बता दें कि विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस मैनिफेस्टो कमेटी की कल बैठक हुई थी उसमें ये फैसला लिया गया। कांग्रेस ने कहा कि जनता के बीच ये कानून लाकर बीजेपी कई महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है।

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए तारिखों का ऐलान हो चुका है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि राज्य में 8 फरवरी (शनिवार) को मतदान होगा और 11 फरवरी (मंगलवार) को चुनाव नतीजें घोषित किए जाएंगे। राजनीतिक पंडितों की मानें तो इस बार मुकाबला आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच देखने को मिल सकता है।

मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा ने बताया, ‘‘दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी।’’ उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement