Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

केरल में NDA का फॉर्मूला तैयार, 14 पर BJP, 5 पर BDJS और 1 सीट पर केरल कांग्रेस लगड़ेगी चुनाव

लोकसभा चुनावों के लिए केरल में सीट बंटवारे को लेकर BJP और सहयोगी दलों के बीच सहमति बन गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 16:39 IST
BJP- India TV Hindi
BJP

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के लिए केरल में सीट बंटवारे को लेकर BJP और सहयोगी दलों के बीच सहमति बन गई है। BJP के एक नेता ने कहा कि केरल में लोकसभा चुनावों के लिए BDJS और केरल कांग्रेस (Indian National Congress के अलग है ये पार्टी) के साथ सीट बंटवारे पर फाइलन मोहर लग गई है। BJP के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने बताया कि केरल में BJP 14 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारेगी।

मुरलीधर राव ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि BJP 14, BDJS पांच और पी सी थोमस की केरल कांग्रेस एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। इस जानकारी को साझा करते समय उन्होंने केरल में BJP द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने की भी उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि केरल में BJP को समाज के सभी वर्गों का साथ मिल रहा है।

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक BJP की ओर से मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन केरल में कांग्रेस के शशि थरूर के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। बता दे कि केरल में कुल 20 लोकसभा की सीटें हैं।

(इनपुट- PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement