Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

रामपुर से सपा ने आसिम रज़ा को दिया टिकट, आजम खान की विधायकी जाने के बाद खाली हुई थी सीट

आसिम रज़ा पिछले महीने सपा के टिकट पर रामपुर लोकसभा उपचुनाव भी लड़े थे, भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने आसिम रज़ा को भारी मतों से हरा दिया था। उस वक्त मिली हार के बाद भी आसिम रज़ा पर पार्टी ने एक बार फिर दांव लगाया है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: November 16, 2022 7:44 IST
रामपुर से सपा ने आसिम रज़ा को दिया टिकट- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रामपुर से सपा ने आसिम रज़ा को दिया टिकट

सपा ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए आसिम रज़ा को मंगलवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया। रामपुर में लोकसभा उपचुनाव में हार का सामना कर चुके आसिम रज़ा पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है। आजम ख़ान ने अपनी जगह अपनी सीट पर आसिम रज़ा को उतारने का ऐलान किया है। इस साल जून में हुए लोकसभा उपचुनाव में भी आजम खान ने आसिम रज़ा को ही अपनी सीट दी थी। अब एक बार फिर विधानसभा उपचुनाव के लिए भी आजम खान ने अपनी सीट पर आसिम रज़ा को ही उतारा है। वहीं बीजेपी ने रामपुर से आजम खान के धुर विरोधी आकाश सक्सेना को टिकट दिया है। यानी एक बार फिर रामपुर में जबरदस्त जंग दिखने वाली है।

लोकसभा उपचुनाव हार चुके हैं आसिम रज़ा

बता दें, आसिम रज़ा पिछले महीने सपा के टिकट पर रामपुर लोकसभा उपचुनाव भी लड़े थे, भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने आसिम रज़ा को भारी मतों से हरा दिया था। उस वक्त मिली हार के बाद भी आसिम रज़ा पर पार्टी ने एक बार फिर दांव लगाया है। रामपुर में 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे । आठ दिसंबर को रिजल्ट आएगा।  

आजम खान को सजा होने के बाद खाली हुई सीट

रामपुर विधानसभा सीट आजम खान को हेट स्पीच मामले में तीन साल की सजा होने के चलते खाली हुई है। यूपी में योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान की मुश्किलें ऐसी बढ़ीं कि उन्हें ना सिर्फ जेल जाना और अदालत के चक्कर लगाने पड़े, बल्कि अपनी विधानसभा सीट भी गंवानी पड़ गई। रामपुर सीट पर जीत दर्ज करना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है, क्योंकि पार्टी आज तक यहां भगवा नहीं लहरा पाई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement