Saturday, May 18, 2024
Advertisement

UP Election 2022: इलाहाबाद पश्चिम सीट पर सिद्दार्थ नाथ सिंह को कड़ी टक्कर देंगी सपा की रिचा सिंह? जानें क्या है चुनावी समीकरण

2017 के विधानसभा चुनाव में भी समाजवादी पार्टी की रिचा सिंह की सिद्धार्थ नाथ सिंह से टक्कर हुई थी लेकिन सिद्धार्थ नाथ सिंह को भगवा लहर का फायदा मिला और वह चुनाव जीत गए। 

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 26, 2022 17:21 IST
Siddharth Nath Singh, BJP - India TV Hindi
Image Source : FILE Siddharth Nath Singh, BJP 

Highlights

  • बीजेपी के सिद्धार्थ नाथ सिंह और एसपी की रिचा सिंह में ट्क्कर
  • बीएसपी ने गुलाम कादिर को चुनाव मैदान मेें उतारा

Allahabad West Assembly Seat : इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा सीट पर इस बार रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस सीट पर प्रदेश सरकार में मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। सिद्धार्थ नाथ सिंह को समाजवादी पार्टी की रिचा सिंह टक्कर दे रही हैं। वहीं बीएसपी के टिकट पर गुलाम कादिर ताल ठोक रहे हैं। 

2017 के विधानसभा चुनाव में भी समाजवादी पार्टी की रिचा सिंह की सिद्धार्थ नाथ सिंह से टक्कर हुई थी लेकिन सिद्धार्थ नाथ सिंह को भगवा लहर का फायदा मिला और वह चुनाव जीत गए। एक बार फिर पांच साल बाद दोनों उम्मीदवार आमने-सामने हैं। पार्टी भी वहीं है और उम्मीदवार भी वही। माना जा रहा है कि इस बार सिद्धार्थ नाथ सिंह की लड़ाई आसान नहीं रहेगी। रिचा सिंह उन्हें कड़ी ट्ककर देंगी।

2017 के विधानसभा चुनाव में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने जीत हासिल की थी। उन्हें कुल 85518 वोट मिले थे। दूसरे नंबर पर रहीं रिचा सिंह को कुल 60182 वोट मिले थे। वहीं तीसरे नंबर पर बीएसपी की पूजा पाल रहीं, उन्हें कुल 40499 मतों से संतोष करना पड़ा। 

आपको बता दें कि राज्य की 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से सात मार्च के बीच सात चरणों में मतदान संपन्न होना है। 10 मार्च को मतगणना होगी और सभी सीटों के नतीजे आएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement