1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अमिताभ बच्चन ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज, फोटो शेयर कर कह दी ये बात

अमिताभ बच्चन ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज, फोटो शेयर कर कह दी ये बात

अमिताभ बच्चन ने वैक्सीन लगवाते हुए अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है, जो इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 16, 2021 12:50 IST
अमिताभ बच्चन ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज, फोटो शेयर कर कह दी ये बात - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: AMITABH BACHCHAN amitabh bachchan gets his second covid vaccine shot shares picture on instagram

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने रविवार को बताया कि उन्होंने कोविड-19 टीके की दूसरी और अंतिम खुराक ले ली है। 78 वर्षीय बच्चन ने टीके की पहली खुराक पिछले महीने ली थी। बच्चन ने अप्रैल में बताया था कि उनके बेटे अभिषेक बच्चन को छोड़ परिवार के सभी योग्य सदस्यों ने कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ले ली है। अभिषेक बच्चन तब आगरा में फिल्म ‘दसवीं’ की शूटिंग कर रहे थे। 

बिग बी ने अपनी फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा- 'दूसरा भी हो गया। कोविड वाला, क्रिकेट वाला नहीं।' इसके साथ हंसने वाला इमोजी बनाकर वो आगे लिखते हैं- 'सॉरी, सॉरी ये काफी बुरा था।'

अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक बच्चन, उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी पोती आराध्या बच्चन पिछले साल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। 

2 करोड़ रुपये दिए थे दान 

गौरतलब है कि देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। ऐसे में बॉलीवुड के कई सितारे जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने भी हाल ही में एक कोविड सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये दान दिए थे। इसके साथ ही दुनियाभर के लोगों से अपील की है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ दें। 

अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के कोविड सेंटर को दिए 2 करोड़ रुपये, दुनियाभर के लोगों से की भारत की मदद करने की अपील

बिग बी ने कोविड योद्धाओं को प्रोत्साहित करने के लिए पिता की कविता का किया पाठ 

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने भारत में घातक कोरोनावायरस की दूसरी लहर से लड़ रहे कोविड योद्धाओं को सोशल मीडिया पर प्रोत्साहित किया था। एक वीडियो में उन्होंने ट्वीट किया, '' बिग बी अपने पिता, दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन द्वारा लिखी गई एक हिंदी कविता का पाठ कर रहा है। '' कविता एक व्यक्ति को एक युद्ध के दौरान कभी हार न मानने, अपनी पूरी ताकत से लड़ने और बीच में कभी न झुकने या रोकने के लिए प्रोत्साहित करती है।

कविता का पाठ करने के बाद, बच्चन वीडियो में कहते हैं, "मेरे पिता डॉ हरिवंश राय बच्चन द्वारा लिखे गए ये शब्द एक स्पष्ट आह्वान है, जो हमें कभी हार न मानने की याद दिलाता है। वे उस समय लिखे गए थे जब देश एक अलग संकट और चुनौती का सामना कर रहा था। लेकिन आज भी, वे प्रतिध्वनित करते हैं। मेरा मानना है कि ये शब्द कोविड योद्धाओं की भावना का जश्न मनाते हैं । हमारे फ्रंटलाइन कार्यकर्ता, जो हम सभी जानते हैं, हम सभी के लिए इतना बलिदान कर रहे हैं। यह समय है कि हम उनका समर्थन करें और कोविड के खिलाफ लड़ाई में उनकी मदद करें। यह हमारी लड़ाई है। हम सभी जो भी कर सकते हैं, उसमें योगदान दे। हम सभी को भारत के लिए एकजुट होना चाहिए।"

उनका संदेश ऐसे समय में आया है जब राष्ट्र हर दिन पॉजिटिव मामलों की बढ़ती संख्या और महामारी का सामना कर रहे कई राज्यों के साथ महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो मेगास्टार अमिताभ बच्चन जल्द ही 'कौन बनेगा करोड़पति 13' से छोटे पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। इसके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

(IANS इनपुट के साथ) 

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X