Friday, April 19, 2024
Advertisement

Birthday special : एक्टिंग में आने से पहले पत्रकार बनना चाहती थीं मौनी रॉय, ऐसा रहा छोटे पर्दे से बॉलीवुड तक का सफर

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस मौनी रॉय ने फेमस शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से अपनी करियर की शुरुआत की थी लेकिन मौनी आज बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में शुमार है।

Swati Singh Edited by: Swati Singh
Updated on: September 28, 2019 11:30 IST
मौनी रॉय- India TV Hindi
मौनी रॉय

'मेड इन चाईना' एक्ट्रेस मौनी रॉय आज अपना 33वां बर्थडे मना रही हैं। टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस मौनी रॉय ने फेमस शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से अपनी करियर की शुरुआत की थी लेकिन मौनी आज बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में शुमार है। एकता कपूर के फेमस शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में कृष्णा तुलसी के किरदार करने वाली मौनी रॉय को 'देवों के देव महादेव' से पहचान मिली। इस शो में मौनी के 'सती' के रोल को लोगों का काफी प्यार मिला। उसके बाद मौनी का दूसरा सुपरहिट टीवी शो नागिन रहा, इस शो ने मौनी की जिदंगी ही बदल दी।

नागिन सुपरहिट होने के बाद मौनी की एक्टिंग को रफ्तार मिल गई। और इसी के साथ 2018 में मौनी ने अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उसके बाद जॉन अब्राह्म की फिल्म 'रोमियो अकबर वॉल्टर' में मौनी नजर आईं, इस फिल्म में मौनी की एक्टिंग लोगों को काफी पसंद आई। एक्टिंग की दुनिया में इतना नाम कमाने वाली मौनी रॉय एक समय एक्टर नहीं बल्कि पत्रकार बनना चाहती थीं।

जी हां यह बात सुनकर आपको हैरानी होगी लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान मौनी ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि उनके माता- पिता चाहते थे कि वो पत्रकार बने और इसलिए मौनी ने दिल्ली के 'जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय' में 'मास कॉम' में एडमिशन भी लिया, लेकिन कहते हैं भगवान की मर्जी के बिना एक पत्ता भी नहीं हिल सकता, मौनी ने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी और मॉडलिंग करने लगी।

बता दें कि आज मौनी जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए मौनी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा साथ ही कड़ी मेहनत भी करनी पड़ी। मौनी टीवी सीरियल्स में आने से पहले डांस भी करती थीं। शुरुआती दौर में मौनी को कई जगह रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा। लेकिन इतने रिजेक्शन के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी बल्कि अपने हौंसले मजबूत करते हुए आगे बढ़ती गईं। और इसी का नतीजा है कि मौनी आज बॉलीवुड का जाना माना चेहरा बन चुकी हैं। बता दें कि मौनी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ हॉटनेस और फिटनेस के मामले में भी दूसरे एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं। मौनी अक्सर अपनी फोटोस सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

बता दें कि मौनी का जन्म साल 1985 में वेस्ट बंगाल के कूच बिहार में हुआ था। मौनी ने अपनी स्कूलिंग भी वेस्ट बंगाल से ही पूरी की और आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में एडमिशन भी लिया। लेकिन पढ़ाई के बीच में ही मौैनी पर एक्टिंग की धुन इस कदर हावी हो गई कि वो पढ़ाई बीच में छोड़कर एक्टिंग में हाथ आजमाने के लिए मुंबई पहुंच गई और आज वह बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक हैं।

ये भी पढ़ें:

Birthday Special: रणबीर के चेहरे पर लगी चोट की वजह उनकी बचपन की शैतानियां हैं, जानिए चार्मिंग एक्टर के अनसुने किस्से

Birthday Special: स्वर कोकिला लता मंगेशकर के ये गाने आज भी कानों में घोलते हैं शहद

Gandhi Jayanti Special: महात्मा गांधी पर बनी इन 10 फिल्मों में ये कलाकार बने हैं बापू 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement