1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रणवीर सिंह को स्टार बनाने वाली ये 3 फिल्में सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर हुई थी, क्यों नहीं बनी बात?

रणवीर सिंह को स्टार बनाने वाली फिल्में सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर हुई थी, क्यों नहीं बनी बात?

पिछले कुछ महीने सुशांत के हाथ से कई फिल्में निकली लेकिन एक वो भी दौर था जब टॉप के फिल्मकार संजय लीला भंसाली उन्हें अपनी फिल्मों में लेने की योजना बना रहे थे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 17, 2020 13:33 IST
सुशांत सिंह राजपूत- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @SUSHANTSINGHRAJPUT सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी से बॉलीवुड से लेकर उनके फैंस तक हर कोई हैरान है। उनकी मौत के पीछे डिप्रेशन और दबाव का कारण बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि कई फिल्में हाथ से निकल जाने के बाद वो परेशान थे, डिप्रेशन के मरीज होने के कारण वो काम के प्रेशर को झेल नहीं पाए।

हालांकि पिछले कुछ महीने सुशांत के हाथ से कई फिल्में निकली लेकिन एक वो भी दौर था जब टॉप के फिल्मकार संजय लीला भंसाली उन्हें अपनी फिल्मों में लेने की योजना बना रहे थे। खुद भंसाली इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि उन्हें सुशांत को फिल्म ऑफर की थी लेकिन सुशांत ने इनकार कर दिया। बात हो रही है उन तीन फिल्मों की जिनकी बदौलर रणवीर सिंह बॉलीवुड में स्टार बनें, जिनमें काम करके रणवीर औऱ दीपिका का रिश्ता मजबूत हुआ और रणवीर सिंह का कद भी बढ़ा। भंसाली सुशांत की पहली फिल्म काई पो छे से ही सुशांत के अभिनय के मुरीद हो गए थे। वो अपनी फिल्म में सुशांत को लेना चाहते थे इसलिए उन्होंने एक बार नहीं तीन तीन बार सुशांत को अप्रोच किया लेकिन दुर्योग देखिए कि कभी यशराज के साथ करार तो कभी रोल समझ न आने के कारण सुशांत भंसाली के साथ कभी काम नहीं कर पाए।

पहले बात करते हैं रामलीला की। ये वो फिल्म थी जिसने दीपिका पादुकोण औऱ रणवीर सिंह के बीच प्यार की लौ जलाई। इस फिल्म को लेकर कहा गया था कि भंसाली ने सुशांत को भी अप्रोच किया था। लेकिन सुशांत उपलब्ध नहीं थे, या फिर वो फिल्म को समझ नहीं पाए, इसलिए इनकार कर दिया। कारण चाहे जो भी लेकिन सुशांत इस फिल्म को नहीं कर पाए।

अब बात करते हैं बाजीराव मस्तानी की, जब भंसाली इस फिल्म के लिए किरदारों पर डिसकशन कर रहे थे तब उन्होंने सुशांत सिंह को भी अप्रोच किया था। भंसाली को एक ऐसा हीरो चाहिए था जिसका चेहरा लंबा हो, सांवला रंग औऱ तीखे नैन नक्श हों। भंसाली ने सुशांत से बाजीराव का किरदार करने को कहा। लेकिन तब सुशांत यशराज बैनर के प्रोजेक्ट पानी पर काम शुरू करने जा रहे थे। पानी उन तीन फिल्मों के कॉन्ट्रेक्ट का हिस्सा था जो यशराज बैनर और सुशांत के बीच साइन हुआ था। इस फिल्म का डायरेक्शन शेखर कपूर कर रहे थे और शेखर कपूर ने इस फिल्म के लिए सुशांत से दो साल पूरे मांगे थे। इसलिए सुशांत ने भंसाली को कहा कि वो पानी के बाद ही इस फिल्म को कर पाएंगे। तब भंसाली ने रणवीर सिंह को पेशवा बनाया जिनके शानदार अभिनय के चलते फिल्म हिट हो गई।

एक तरफ बाजीराव मस्तानी हिट हो गई औऱ दूसरी तरफ फिल्म पानी जिसके लिए सुशांत ने भंसाली को मना किया, वो ठंडे बस्ते में चली गई। 

तीसरा मौका तब आया जब भंसाली ने उन्हें पद्मावत ऑफर की, अंदाजा लगाया जा रहा था कि उन्हें शाहिद कपूर वाला रोल ऑफर किया गया है। लेकिन तब भी पता नहीं क्यों सुशांत ने भंसाली की बात नहीं मानी। भंसाली सुशांत के अभिनय को पसंद करते थे तभी तो उन्होंने सुशांत को तीन तीन फिल्में ऑफर की। लेकिन सुशांत पता नहीं किस चीज को पाना चाहते थे, उनके दिमाग में क्या चल रहा था कि वो ये तीनों फिल्में स्वीकार नहीं कर पाए। 

इन तीन फिल्मों की ही बात करें तो अगर सुशांत इन्हें करते या इनमें से एक भी करते तो उनके करियर को अच्छी खासी पेस मिल जाती। हालांकि उन्होंने अपने संक्षिप्त करियर में शानदार फिल्में ही चुनीं लेकिन कई मौके ऐसे भी कहे जा सकते हैं जिन्हें न गवांया होता तो आज कहानी कुछ औऱ होती।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment