Friday, April 26, 2024
Advertisement

किसी ने किया अवॉर्ड लेने से इनकार.. किसी ने मारा थप्पड़, ऑस्कर में हो चुके हैं कई विवाद

मनोरंजन की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक ऑस्कर अवॉर्ड का 11 मार्च (सोमवार) को लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में पूरी दुनिया की नजर 96वें अकादमी पुरस्कार पर टिकी हुई हैं। ऐसे में इस खास मौके पर एक नजर डालते हैं ऑस्कर अवॉर्ड में हुए विवादों पर।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: March 10, 2024 22:32 IST
 oscar award 2024- India TV Hindi
Image Source : X ऑस्कर में हो चुके हैं कई विवाद

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में से एक ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन इस बार कैलिफॉर्निया के डॉल्बी थिएटर में हो रहा है। 11 मार्च को अमेरिका में 96वें अकादमी अवॉर्ड विनर्स की घोषणा हो रही है। ऐसे में हर किसी की निगाहें बस इस अवॉर्ड शो पर ही टिकी हैं। दर्शक ये जानने के लिए बेताब हैं कि इस साल किस फिल्म को कौन सी कैटेगरी में अवॉर्ड मिलेगा। हालांकि इसी बीच हम आपको ऑस्कर से जुड़े कुछ बड़े विवाद से रूबरू करवाते हैं जिसके बारे में जानकार आप हैरान रह जाएंगे। तो आइए ऑस्कर में हुए इन बड़े विवादों पर एक नजर डालते हैं। 

विल स्मिथ ने जड़ दिया था क्रिस रॉक को थप्पड़ 

साल 2022 में ऑस्कर अवार्ड के दौरान विल स्मिथ ने क्रिस रॉक को थप्पड़ मार दिया था। दरअसल,  शो के होस्ट क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी को लेकर मजाक-मजाक में कुछ कह दिया था, जो विल स्मिथ को बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने स्टेज पर सबके सामने  क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ दिया था। ये मामला काफी दिनों तक सुर्खियों में रहा था। इस दौरान का वीडीयो भी खूब वारल हुआ था। 

ऑस्कर अवार्ड में हो चुकी है गलत फिल्म के नाम की घोषणा

ये किस्सा साल 2017 का है जब ऑस्कर अवार्ड के दौरान बेस्ट फिल्म के लिए मूनलाइट’ की जगह ‘ला ला लैंड’ के नाम की घोषणा कर दी गई थी। इसको लेकर खूब बवाल मचा था। जिसके बाद इस गलती का सुधारे के लिए ऐलान किया गया कि प्रेजेंटर्स के पास गलत नाम का लिफाफा चला गया था।

मार्लन ब्रैंडो ने अवॉर्ड लेने से ही कर दिया था इनकार

साल 1973 में ऑस्कर अवार्ड के दौरान उस वक्त खूब हंगाम हुआ था, जब फिल्म ‘द गॉडफादर’ के लिए मार्लन ब्रैंडो को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा जाना था। लेकिन एक्टर ने इस अवॉर्ड को लेने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद उनकी जगह पर नेटिव अमेरिकन एक्टिविस्ट सेचिन लिट्लफेदर अवॉर्ड लेने पहुंचे थे।

जॉन ट्रैवोल्टा ने इदीना मेंजेल के नाम का किया गलत उच्चारण  

अभिनेता जॉन ट्रावोल्टा मेंजेल ने अवार्ड देते वक्त इदीना मेंजेल के नाम का किया गलत उच्चारण  कर दिया था जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। 

अमेरिकन प्रेसिडेंट के लिए कही अपमानजनक बातें

साल 2003  में जब मूरे चेस्टिसेस फिल्म बॉलिंग फॉर कोलंबाइन के लिए अवॉर्ड लेने मंच पर पहुंचे तो वहां जाकर उन्होंने तत्कालीन अमेरिकन प्रेसिडेंट जॉर्ज बुश के लिए कुछ ऐसी बात कह थी थी जिसको लेकर विवाद हो गया था।  

ये भी पढ़ें:

राशा थडानी ने मां रवीना टंडन के साथ किया धमाकेदार डांस, मां-बेटी का दिखा गजब का अंदाज

'पुष्पा 2' की शूटिंग करने विशाखापट्टनम पहुंचे अल्लू अर्जुन, एक्टर पर होने लगी फूलों की बारिश और गूंज उठे नारे

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement