Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'द कश्मीर फाइल्स' के बाद विवेक अग्निहोत्री का बड़ा फैसला, 'वैक्सीन वॉर' में रियल वॉरियर्स संग करेंगे काम

​विवेक अग्निहोत्री की वैक्सीन वॉर फिल्म इंडिपेंडेंस डे पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कोरोना महामारी पर बेस्ड इस फिल्म में रियल वारियर्स ने भी काम किया है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: January 06, 2023 20:34 IST
The Vaccin War Team- India TV Hindi
Image Source : SOURCE The Vaccin War Team

विवेक अग्निहोत्री की बहुप्रतीक्षित और प्रत्याशित फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और फिल्म को लेकर दर्शक अपना उत्साह रोक नही पा रहे हैं। 'वैक्सीन वॉर' भारतीय वैज्ञानिकों और उन लोगों पर आधारित है, जिन्होंने दुनिया में सबसे प्रभावी वैक्सीन बनाने के लिए दो साल से अधिक समय तक अपना दिन और रात एक कर दिया। 'द वैक्सीन वॉर' भारतीय वैज्ञानिकों की कहानी है जो ग्लोबल मैन्यूफैक्चर्स की तरफ से आने वाले दबाव से बच गए और अपने देशवासियों के जीवन को बचाने के लिए दिन रात काम किया। 

हाल में फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया पर फिल्म के सेट से एक वीडियो जारी की थी, जिसमें लिखा था, “#TheVacineWar के सेट से। स्वतंत्रता दिवस 2023 ”।  वीडियो में फिल्म के कलाकारों के साथ फिल्म मेकर को नारे लगाते हुए देखा जा सकता है।

सच्ची घटना पर बेस्ड है यह फिल्म 

विवेक अग्निहोत्री की वैक्सीन वॉर एक सच्ची कहानी है, इस फिल्म जानकारी देते हुए सोर्स ने कहा कि इस फिल्म में हम रियल लोगों को कास्ट कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि यह कहानी भारत के सच्चे योद्धाओं के साथ बने।  वैक्सीन वॉर भारतीय सिनेमा के लेवल को ऊपर उठाने और फिल्मों को भारत की सॉफ्ट पावर के रूप में इस्तेमाल करने की एक कोशिश है।

महामारी ने देश को झकझोर कर रख दिया

भारत, दुनिया के बाकी हिस्सों की तरह ही पिछले दो सालों में काफी मुश्किलों से गुजरा है जब महामारी ने देश को बुरी तरह प्रभावित किया। कई भारतीय वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने यह सुनिश्चित करने के लिए अपना खून पसीना एक कर दिया ताकि मरीजो का इलाज किया जा सके और एक वैक्सीन बनाया जाए। जब लोग कोरोना पर जीत का जश्न मनाने में लगे थे, वहीं कुछ एजेंसियां, पार्टियां और मीडिया हाउस लगातार इस जीत को बदनाम करने की दिशा में काम कर रहे थे। तभी से विवेक अग्निहोत्री उन नक्सलियों के खिलाफ लड़ रहे हैं और उन्हें बेनकाब कर रहे हैं। भारत में बनी वैक्सीन इतनी असरदार रही है कि देश की आबादी 1.4 अरब होने के बावजूद भी नागरिक कोरोना से अप्रभावित रहे हैं।

CM योगी से मिलने के बाद बाग-बाग हुए मनोज मुंतशिर, अखिलेश यादव पर कसा तंज

15 अगस्त के दिन फिल्म होगी रिलीज़

अब जैसे कि फिल्म इंडिपेंडेंस डे पर अपनी रिलीज की तैयारी कर रही है, सोर्स के अनुसार 'सच्ची कहानी' पर आधारित इस फिल्म में भारत के रियल वॉरियर्स भी हैं। ये सिख वॉलंटियर्स हैं जिन्होंने दूसरी लहर के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर मृत लोगों का दाह संस्कार करने में मदद की थी। उन्होंने अपनी इच्छा से हमारी फिल्म में काम किया और सटीक परिदृश्यों को फिर से बनाने में हमारी मदद की।  इस फिल्म के साथ, विवेक रंजन अग्निहोत्री 15 अगस्त 2023 को  11 भाषाओं में अब तक की सबसे प्रॉमिसिंग फिल्म रिलीज़ करने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें-

भारत की नं. 1 फिल्म बनाने वाली है 'अवतार 2', 'कांतारा' को दे रही है टक्कर

आयुष्मान खुराना ने खरीदी इतनी महंगी बाइक! जितने में आ जाए 3 कार

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement