Friday, April 26, 2024
Advertisement

#DarrKeAageJeetHai: स्वतंत्रता दिवस पर सुखविंदर का नया गाना, सुनते ही दिल में भर जाएगा जोश

इस गाने में स्वतंत्र भारत की कुछ अहम घटनाओं जैसे कि 1983 का क्रिकेट विश्व कप, स्वदेशी मंगलयान का लॉन्च, ए आर रहमान की ऑस्कर जीत और मौजूदा दौर से लड़ने वाले असली नायकों को शामिल किया गया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 15, 2020 8:45 IST
sukhwinder singh independence day 2020 new song- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE स्वतंत्रता दिवस पर बॉलीवुड सिंगर सुखविंदर का नया गाना

मशहूर सिंगर सुखविंदर सिंह ने स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति के गाने 'ये देश है वीर जवानों का' के साथ देश की मजबूत भावना को सलाम किया है। सारेगामा के इस प्रभावशाली गाने संगीत निर्माता व संगीतकार राम संपत द्वारा संगीतबद्ध किया गया है और इसे सुखविंदर सिंह की दिल को छू लेने वाली आवाज से सजाया गया है।  

यह गाना ''हर डर के आगे जीत है जी, को 'यह देश है वीर जवानों का, अलबेलों का मस्‍तानों का, यहां सदियों से ये रीत है जी'' के बोल से प्रेरित है, और वीडियो में स्‍वतंत्र भारत की कुछ अहम घटनाओं जैसे कि 1983 का क्रिकेट विश्‍व कप, स्‍वदेशी मंगलयान का लॉन्‍च, ए आर रहमान की ऑस्‍कर जीत और मौजूदा दौर से लड़ने वाले असली नायकों को शामिल किया गया है। 

Independence Day 2020: रोंगटे खड़े कर देते हैं ये देशभक्ति से लबरेज गानें, सुनते ही दिल में भर जाएगा जोश

ये सभी एक ऐसे भारत की तस्‍वीर बयान करते हैं, जो मुश्किलों में जीत हासिल करता आया है और इस तरह हम सभी को प्रेरणा देता है कि फिर जीतेंगे और आज जिन मुश्किल चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, उन्‍हें हरा देंगे।

प्रसिद्ध गीतकार स्वानंद किरकिरे द्वारा लिखित यह गाना कठिन समय से विजयी होते देश की भावना को सलाम करता है। 

माउंटेन ड्यू एंड एनर्जी के निदेशक नसीब पुरी ने कहा, "भारत की सामूहिक मज़बूती ने हमारे देश को बार-बार कठिन समय से जीतने में सक्षम बनाया है। इस स्वतंत्रता दिवस पर हम साहसी होने और डर पर काबू पाने की इस भावना को सलाम करते हैं, एक ऐसा दर्शन जिसके साथ माउंटेन ड्यू हमेशा से खड़ा है। डर के आगे जीत है गाना 1.38 अरब भारतीयों की भावना को हमारा सलाम है और हम पूरे देश तक इस संदेश को पहुंचाने में सहायता करने के लिए सारेगामा, सुखविंदर सिंह, राम संपत, वंडरमैन थॉम्‍पसन और स्वानंद किरकिरे जैसे सहयोगियों के शुक्रगुजार हैं। गाने के बोल देश को प्रेरित करेंगे और इस कठिन समय में विजयी होने की प्रेरणा देंगे।"

बॉलीवुड गायक सुखविंदर सिंह ने कहा, “स्वतंत्रता दिवस पर इस विशेष गाने के साथ जुड़ने पर गर्व है। लोग इस समय ताकत और प्रेरणा की तलाश कर रहे हैं और सारेगामा का ‘ये देश है वीर जवानों का’ जैसा क्लासिक गाना एक बदलाव के साथ लोगों को आगे बढ़ने और अपने डर को दूर करने की ताकत देगा।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement