1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. ओटीटी
  5. Netflix सीरीज Squid Game में नजर आया है ये भारतीय एक्टर

Netflix सीरीज Squid Game में नजर आया है ये भारतीय एक्टर

ये एक्टर ‘डिसिडेंट्स ऑफ द सन’, ‘हॉस्पिटल प्लेलिस्ट’, ‘टैक्सी ड्राइवर’, ‘स्पेस स्वीपर्स’ और ‘ऑड टू माय फादर’ में काम कर चुके हैं, जिस पर हिंदी फिल्म ‘भारत’ बनी थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 18, 2021 20:28 IST
Netflix सीरीज Squid Game में नजर आया है ये भारतीय एक्टर- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Netflix सीरीज Squid Game में नजर आया है ये भारतीय एक्टर

नेटफ्लिक्स सीरीज ‘स्क्विड गेम’ में भरोसेमंद प्रवासी श्रमिक का किरदार निभाया है भारतीय एक्टर अनुपम त्रिपाठी ने। अनुपम को इस रोल के लिए काफी तारीफ मिल रही है। अनुपम त्रिपाठी ने इसे लोगों का प्यार बताया। यह सीरीज करीब एक महीने पहले नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। अनुपम त्रिपाठी ने निर्देशक हांग दोंग ह्यूक द्वारा पाकिस्तानी फैक्टरी श्रमिक का किरदार अदा करने के लिए समझाई गई बातों का जिक्र करते हुए कहा ‘‘मुझे बताया गया था कि मेरा किरदार अली अब्दुल भी इस सीरीज के 455 अन्य किरदारों की तरह कर्ज में डूबा है। अली का नियोक्ता उसे वेतन देने से मना कर देता है, जिसके बाद वह कोरियाई बच्चों के एक गेम पर आधारित, खतरनाक प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने को तैयार हो जाता है।’’ 

अभिनेता ने सियोल से जूम पर दिए साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा को बताया कि निर्देशक ने उन्हें बताया था कि उनका किरदार कुछ ऐसा है, जो लोगों की जिंदगियां बचाता है। अगर उसे समस्या रहती भी है तो भी वह उन लोगों के लिए काम करता है जिन्होंने उस पर विश्वास किया है। दिल्ली में जन्मे त्रिपाठी पढ़ाई के बाद, 2010 में कोरिया राष्ट्रीय कला विश्वविद्यालय (के आर्ट्स) के लिए दक्षिण कोरिया चले गए। अभिनेता ने बताया कि उन्होंने इस किरदार के लिए छह किलोग्राम वजन बढ़ाया। उन्होंने बताया कि अली के हिस्से में इस सीरीज के पहले एपिसोड के अंत में ही एक्शन दृश्य आता है और वह अपने सह-प्रतिस्पर्धी सियोंग गी-हून को बचाता है। यह किरदार कोरियाई स्टार ली जुंग-जेइ ने अदा किया है। 

त्रिपाठी ने कहा कि यह दृश्य, शो में उनके किरदार के बारे में काफी कुछ बताता है। उन्होंने कहा कि जब वह इसकी शूटिंग कर रहे थे तो उन्हें यह वीरता जैसा नहीं लगा लेकिन इस दृश्य को देखने के बाद लोग उन्हें बता रहे हैं कि उनका काम काफी अच्छा था। त्रिपाठी ने इस किरदार को मिल रही प्रशंसा को लोगों का प्यार बताया है। वह मानते हैं कि इस सीरीज से उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिला है। वह ‘डिसिडेंट्स ऑफ द सन’, ‘हॉस्पिटल प्लेलिस्ट’, ‘टैक्सी ड्राइवर’, ‘स्पेस स्वीपर्स’ और ‘ऑड टू माय फादर’ में काम कर चुके हैं, जिस पर हिंदी फिल्म ‘भारत’ बनी थी।

इनपुट- पीटीआई

bigg boss 15