Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. Birthday Special: फिल्म की कहानी से कम नहीं है बॉलीवुड के 'ही मैन' धर्मेंद्र की जिंदगी, देखें Unseen Photos

Birthday Special: फिल्म की कहानी से कम नहीं है बॉलीवुड के 'ही मैन' धर्मेंद्र की जिंदगी, देखें Unseen Photos

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini Published on: December 08, 2022 6:30 IST
  • बॉलीवुड के 'ही मैन' धर्मेंद्र आज अपना 87वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। Dharmendra Deol इस उम्र में भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और आने वाले समय में उनकी कई फिल्में रिलीज को तैयार हैं। हिंदी सिनेमाजगत में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके Dharmendra ने 1960 में फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से अपने करियर की शुरुआत की थी। धर्मेंद्र की रियल लाइफ भी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है।
    Image Source : Instagram/aapkadharam
    बॉलीवुड के 'ही मैन' धर्मेंद्र आज अपना 87वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। Dharmendra Deol इस उम्र में भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और आने वाले समय में उनकी कई फिल्में रिलीज को तैयार हैं। हिंदी सिनेमाजगत में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके Dharmendra ने 1960 में फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से अपने करियर की शुरुआत की थी। धर्मेंद्र की रियल लाइफ भी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है।
  • 8 दिसंबर 1935 को जन्मे धर्मेंद्र को 1970 में दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष के खिताब से नवाजा जा चुका है। एक तरफ जहां निर्माता-निर्देशक Dharmendra के साथ काम करने के लिए लंबा इंतजार करते थे तो वहीं लड़कियां उनके लुक्स पर दीवानी थीं। बेहद जिंदादिल इंसान धर्मेंद्र जब सेट पर होते थे तो वहां का माहौल मस्तीभर रहता था।
    Image Source : Instagram/aapkadharam
    8 दिसंबर 1935 को जन्मे धर्मेंद्र को 1970 में दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष के खिताब से नवाजा जा चुका है। एक तरफ जहां निर्माता-निर्देशक Dharmendra के साथ काम करने के लिए लंबा इंतजार करते थे तो वहीं लड़कियां उनके लुक्स पर दीवानी थीं। बेहद जिंदादिल इंसान धर्मेंद्र जब सेट पर होते थे तो वहां का माहौल मस्तीभर रहता था।
  • धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1980 में शादी रचाई थी। दोनों की मुलाकात के.ए अब्बास की फिल्म के प्रीमियर के दौरान हुई थी। हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी 'हेमा मालिनी बियोंड द ड्रीम गर्ल' में इस मुलाकात का जिक्र किया है। धर्मेंद्र ने पहली बार हेमा को देखकर पंजाबी में कहा था, 'कुड़ी बड़ी चंगी है।'
    Image Source : Instagram/aapkadharam
    धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1980 में शादी रचाई थी। दोनों की मुलाकात के.ए अब्बास की फिल्म के प्रीमियर के दौरान हुई थी। हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी 'हेमा मालिनी बियोंड द ड्रीम गर्ल' में इस मुलाकात का जिक्र किया है। धर्मेंद्र ने पहली बार हेमा को देखकर पंजाबी में कहा था, 'कुड़ी बड़ी चंगी है।'
  • धर्मेंद्र और हेमा मालिनी फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' में पहली बार साथ नजर आए थे। फिल्म में साथ काम करते हुए दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। हेमा मालिनी ने अपनी किताब में बताया है कि फिल्म के सेट पर धर्मेंद्र ने सबके सामने उनसे पूछ लिया था कि क्या वह उनसे प्यार करती हैं।
    Image Source : Instagram/aapkadharam
    धर्मेंद्र और हेमा मालिनी फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' में पहली बार साथ नजर आए थे। फिल्म में साथ काम करते हुए दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। हेमा मालिनी ने अपनी किताब में बताया है कि फिल्म के सेट पर धर्मेंद्र ने सबके सामने उनसे पूछ लिया था कि क्या वह उनसे प्यार करती हैं।
  • हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी में भी बहुत मुश्किलें आईं क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है और दोनों के बच्चे भी थे। ऐसे में धर्मेंद्र ने पहली पत्नी को बिना तलाक दिए अपना धर्म बदलकर दूसरी शादी रचाई थी। शादी के लिए धर्मेंद्र ने इस्लाम अपनाकर अपना नाम दिलावर खान रखा था वहीं हेमा ने अपना नाम आयशा रखा था।
    Image Source : Instagram/aapkadharam
    हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी में भी बहुत मुश्किलें आईं क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है और दोनों के बच्चे भी थे। ऐसे में धर्मेंद्र ने पहली पत्नी को बिना तलाक दिए अपना धर्म बदलकर दूसरी शादी रचाई थी। शादी के लिए धर्मेंद्र ने इस्लाम अपनाकर अपना नाम दिलावर खान रखा था वहीं हेमा ने अपना नाम आयशा रखा था।
  • धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दो बेटे सनी देओल और बोबी देओल हैं और दो बेटियां विजेता देओल और अजिता देओल हैं। वहीं हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की दूसरी शादी से उनकी दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं।
    Image Source : Instagram/aapkadharam
    धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दो बेटे सनी देओल और बोबी देओल हैं और दो बेटियां विजेता देओल और अजिता देओल हैं। वहीं हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की दूसरी शादी से उनकी दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं।
  • हैंडसम और टैलेंटेड एक्टर धर्मेंद्र आज भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और आने वाले समय में उनकी फिल्में रिलीज को तैयार हैं। धर्मेंद्र फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट और शबाना आजमी के साथ बड़े पर्दे पर नजर आएंगे। इसके अलावा धर्मेंद्र फिल्म 'अपने 3' में भी काम कर रहे हैं।
    Image Source : Instagram/aapkadharam
    हैंडसम और टैलेंटेड एक्टर धर्मेंद्र आज भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और आने वाले समय में उनकी फिल्में रिलीज को तैयार हैं। धर्मेंद्र फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट और शबाना आजमी के साथ बड़े पर्दे पर नजर आएंगे। इसके अलावा धर्मेंद्र फिल्म 'अपने 3' में भी काम कर रहे हैं।