1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. PM मोदी ने बनासकांठा में नारी शक्ति से की बातचीत, महिला लाभार्थियों ने अपनी कहानियां शेयर की

PM मोदी ने बनासकांठा में नारी शक्ति से की बातचीत, महिला लाभार्थियों ने अपनी कहानियां शेयर की

महिला लाभार्थियों ने पीएम मोदी के साथ डेयरी कॉम्प्लेक्स की वजह से हुई अपनी प्रगति की कहानियां शेयर की और बताया कि वे कितनी मात्रा में दूध बेचने में सक्षम हैं व उनकी कितनी कमाई हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के गुजरात के सीएम बनने के बाद ही उन्हें ज्योतिग्राम योजना के तहत बिजली मिलने लगी थी।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: April 19, 2022 16:05 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM Modi

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को बनासकांठा जिले में बनास डेयरी के नवनिर्मित दूध प्रसंस्करण संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद दियोदर में बनास डेयरी संकुल में महिला लाभार्थियों के साथ बातचीत की।

महिलाओं ने पीएम मोदी के साथ डेयरी कॉम्प्लेक्स की वजह से हुई अपनी प्रगति की कहानियां शेयर की और बताया कि वे कितनी मात्रा में दूध बेचने में सक्षम हैं और उनकी कितनी कमाई हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के गुजरात के सीएम बनने के बाद ही उन्हें ज्योतिग्राम योजना के तहत बिजली मिलने लगी थी।

PM Modi

Image Source : INDIA TV
PM Modi

इस दौरान पीएम ने ड्रिप सिंचाई के महत्व और इसके लाभों के बारे में बात की। महिलाओं ने कहा कि जब पीएम सीएम थे तो उन्होंने कहा था कि पानी बचाना चाहिए, अब वे इसका अर्थ समझ गई हैं। पीएम मोदी ने गांवों में 75 तालाब बनाने की भी अपील की। महिलाओं ने कृषि क्षेत्र में बनासकांठा की प्रगति के बारे में बताया और यह भी बताया कि यह कई प्रकार की कृषि में कैसे आगे है।

PM Modi

Image Source : INDIA TV
PM Modi

वहीं, कोविड महामारी के दौरान सरकार द्वारा दिए गए मुफ्त टीके पर चर्चा करते हुए, पीएम ने अपील की कि वे विभिन्न बीमारियों से लड़ने के लिए जानवरों को इसी तरह से टीका लगवाएं। महिलाओं ने इस मोर्चे पर मिलने वाले सहयोग के बारे में बात की और कहा कि अब जब भी कोई जानवर बीमार होता है, तो 30 मिनट के भीतर एम्बुलेंस उन तक पहुंच जाती है।

प्राकृतिक खेती के बारे में बात करते हुए, पीएम ने मधुमक्खी पालन के महत्व और लाभों पर प्रकाश डाला।