Monday, April 29, 2024
Advertisement

12वीं के नतीजे आने के बाद CBSE बोर्ड की छात्रा ने की आत्महत्या, फेल होने के बाद से थी परेशान

कल सीबीएसई बोर्ड के नतीजे जारी किए गए। लाखों छात्र पास हुए तो कुछ फेल भी हुए। 12वीं के नतीजे आने के बाद एक CBSE बोर्ड की छात्रा ने फेल होने की वजह से आत्महत्या कर ली।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: May 13, 2023 12:23 IST
CBSE Board results- India TV Hindi
Image Source : PTI CBSE बोर्ड की छात्रा ने की आत्महत्या

कल सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इस बार 10वीं के बोर्ड रिजल्ट का उत्तीर्ण प्रतिशत 93.12% रहा है। वहीं, 12वीं का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.33 प्रतिशत रहा है। ये रिजल्ट किसी के लिए खुशियां तो किसी के लिए गम लेकर आया है। सोनीपत में कल देर शाम एक छात्रा की आत्महत्या कर ली है। इस सुसाइड के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। बता दें कि कल सीबीएसई बाहरवीं के नतीजे आने के बाद छात्रा ने की आत्महत्या है। बेटी की मौत के बाद परिवार वालों को रो-रोकर बुरा हाल है।

एक हफ्ते से छात्रा थी परेशान

जानकारी के मुताबिक, छात्रा सोनीपत के गांव रसोई की रहने वाली थी। पिता मोहम्मद मोमीन ने बताया कि बेटी सानिया एक हफ्ते से रिजल्ट को लेकर परेशान थी। अकाउंट्स में उसकी कंपार्टमेंट आई थी। बता दें कि छात्रा ने घर में फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या की है। घटना के वक्त परिजन किसी काम से बाहर गए थे। जानकारी के मुताबिक, सानिया बीसवां स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 12वीं में कॉमर्स की छात्रा थी। घटना की जानकारी मिलते ही सोनीपत पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेज दिया। इसके बाद सोनीपत कुंडली थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

रिजल्ट में आए थे इतने नंबर

जानकारी के लिए बता दें कि कल शुक्रवार को उनकी सीबीएससी रिजल्ट जारी हुआ था, जिसमें छात्रा के कम नंबर आए थे। उसके करीब 45 फीसदी नंबर आए थे। जिसके बाद से छात्रा परेशान थी। बता दें कि इस साल सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में 38 लाख बच्चों ने भाग लिया है। सीबीएसई 10वीं की परीक्षा 21.87 लाख और सीबीएसई 12वीं की परीक्षा 16.9 लाख बच्चे शामिल हुए थे।

(रिपोर्ट- सन्नी मलिक)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement