Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस 29 मार्च लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स: जानें इस घातक महामारी से जुड़ी हर खबर

भारत में कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसारता जा रहा है। इस घातक महामारी को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 29, 2020 9:44 IST
coronavirus march 29 latest HEALTH Updates- India TV Hindi
कोरोना वायरस लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स

भारत में कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसारता जा रहा है। इस घातक महामारी को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है, लेकिन मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं, मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। पीएम मोदी सहित तमाम जानी-मानी हस्तियां लोगों से घर पर रहने की अपील कर रही हैं, लेकिन कई जगहों पर अपने गांव जाने के लिए लोगों का हूजूम उमड़ पड़ा है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कोरोना वायरस का कहर और भी ज्यादा बढ़ेगा।

इस वैश्विक महामारी से जुड़ी खबरों और ताजातरीन हेल्थ अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

 

Latest Health News

coronavirus march 29 latest HEALTH Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:51 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    पीएम मोदी ने चिकित्सकों को सराहा

    पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में चिकित्सकों की सराहना की। उन्होंने कहा, 'आचार्य चरक ने कहा था कि जो किसी भी भौतिक लाभ की इच्छा किए बिना रोगियों की सेवा करता है, वह सबसे अच्छा चिकित्सक है। मैं आज हर नर्स को सलाम करता हूं, आप सभी अतुलनीय समर्पण के साथ काम कर रहे हैं।'

     

  • 9:58 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    WHO ने बताया कि कोरोना वायरस हवा में नहीं फैला है

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ट्विटर के जरिए बताया कि कोरोना वायरस ज्यादातर संक्रमित मरीज के खांसने, छींकने या बोलने पर मुंह से निकलने वाली थूक की बूंदों से फैलता है। इसलिए एक-दूसरे से 1 मीटर की दूरी बनाएं। चीजों को साफ करते रहें। हाथों को धोते रहें और आंखों को छूने से बचें। 

     

  • 9:52 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    भारत में सामने आए 1 हजार मामले

    भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच शनिवार को अधिक चिंताजनक खबर आई है। देश में कोविड-19 के मामले एक हजार से अधिक हो गए हैं। कुल 1008 सामने आए मामलों में से 909 संक्रमण से अभी भी ग्रसित हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर यह आंकड़ा शनिवार सुबह तक 873 पर था, जो शनिवार शाम तक 1008 हुआ, जिनमें से कुल 909 एक्टिव मामले शामिल हैं। कुल मामलों में से 862 भारतीय नागरिक वहीं अन्य 47 विदेशी नागरिक हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement