Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

बाजवा ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा, #CAA के दायरे में अहमदियों को भी लाने का अनुरोध किया

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच बाजवा ने कहा कि सरकार को अहमदियों के लिए मानवीय कदम उठाने की जरूरत है, जिन्हें लगातार प्रताड़ना के कारण पाकिस्तान से भागना होगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 22, 2019 17:00 IST
Support CAA- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। कांग्रेस के नेता एवं राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पाकिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना झेल रहे अहमदिया समुदाय को भी नये नागरिकता कानून के दायरे में लाने की रविवार को अपील की। बाजवा ने कोविंद को पत्र लिखकर यह अनुरोध किया।

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच बाजवा ने कहा कि सरकार को अहमदियों के लिए मानवीय कदम उठाने की जरूरत है, जिन्हें लगातार प्रताड़ना के कारण पाकिस्तान से भागना होगा। बाजवा ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा, “भारत का स्वभाव प्रताड़ना झेलने वालों का संरक्षण करने का रहा है। आधुनिक भारत के पूरे इतिहास में हम एक ऐसा राष्ट्र बनाने के लिए प्रयासरत रहे हैं, जो विविधता में एकता का समर्थन करता है। हमने अल्पसंख्यकों को संरक्षण दिया है और हमारे लोकतांत्रिक संस्थानों में इन विशेषताओं को लाने की पूरी कोशिश की है।”

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का 150वीं जयंती वर्ष होने के कारण, “मैं आपसे इसे सरकार के ध्यान में लाने की अपील करता हूं। यह मेरी उम्मीद है कि सरकार उन लोगों की रक्षा करना जारी रखेगी, जो दबाए गए और हमारे आस-पास प्रताड़ित हो रहे हैं और इच्छा है कि आपके निर्देशों के तहत संशोधित नागरिकता कानून का दायरा बढ़ाया जाए।” बाजवा ने कहा कि सीएए पर और विचार किए जाने की जरूरत है क्योंकि यह हमारे पड़ोस में प्रताड़ना का सामना कर रहे, अनगिनत समुदायों की बात नहीं करता।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement