1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Chamoli Glacier Flood: खाली करवाए गए श्रीनगर और ऋषिकेश डैम, CM घटनास्थल के लिए रवाना

Chamoli Glacier Flood: खाली करवाए गए श्रीनगर और ऋषिकेश डैम, CM त्रिवेंद्र रावत घटनास्थल के लिए रवाना

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम रावत ने कहा कि चमोली के रेणी गांव में ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को भारी बारिश व अचानक पानी आने से क्षति की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 07, 2021 13:17 IST
Chamoli Glacier Flood: खाली करवाए...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Chamoli Glacier Flood: खाली करवाए गए श्रीनगर और ऋषिकेश डैम

चमोली: उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम रावत ने कहा कि चमोली के रेणी गांव में ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को भारी बारिश व अचानक पानी आने से क्षति की संभावना है। नदी में अचानक पानी आने से अलकनंदा के निचले क्षेत्रों में भी बाढ़ की संभावना है। तटीय क्षेत्रों में लोगों को अलर्ट किया गया है और नदी किनारे बसे लोगों को हटाया जा रहा है। अलकनन्दा का पानी का बहाव रोका जा सके इसलिए श्रीनगर डैम तथा ऋषिकेष डैम को खाली करवा दिया है।

सीएम रावत ने कहा, एहतियातन भागीरथी नदी का फ्लो रोक दिया गया है। अलकनन्दा का पानी का बहाव रोका जा सके इसलिए श्रीनगर डैम तथा ऋषिकेष डैम को खाली करवा दिया है। SDRF अलर्ट पर है। मेरी आपसे विनती है अफवाहें न फैलाएं। सरकारी प्रमाणिक सूचनाओं पर ही ध्यान दें। मैं स्वयं घटनास्थल के लिए रवाना हो रहा हूं।

उन्होंने लोगों से अफवाहों से बचने की भई सलाह दी है और कहा कि जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन को इस आपदा से निपटने की आदेश दे दिए हैं। किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें। सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है। मेरी सभी से विनती है कि कृपया कोई भी पुराने वीडियो शेयर कर अफवाह ना फैलाएं। स्थिति से निपटने के सभी जरूरी कदम उठा लिए गए हैं। आप सभी धैर्य बनाए रखें।''

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X