1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विशाखापट्टनम की फैक्ट्री में गैस रिसाव से 10 लोगों की मौत, 3000 लोगों को निकाला गया, कई अस्पताल में भर्ती

विशाखापट्टनम की फैक्ट्री में गैस रिसाव से 10 लोगों की मौत, 3000 लोगों को निकाला गया, कई अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी के पॉलिमर प्लांट में रासायनिक गैस लीकेज की सूचना मिली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 07, 2020 14:32 IST
visakhapatnam gas leak, Visakhapatnam gas leak latest news, visakhapatnam latest news- India TV Hindi
स्थानीय लोगों के मुताबिक इस जहरीली गैस लीक का असर फैक्ट्री से 3 किलोमीटर के दायरे में देखने को मिल रहा है।

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से एक दुखद हादसा सामने आया है। यहां के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी के पॉलिमर प्लांट में रासायनिक गैस लीक हुई  है। जहरीली गैस के प्रभाव में आकर 10 लोगों की मौत हो गई है, इसमें एक बच्चा भी शामिल है। विशाखापट्टनम गैस रिसाव मामले में मरने वालों की पुष्टि हो चुकी है।  

हादसे में एक शख्स की मौत बच कर भागते वक्त कुंए में गिरकर हुई है।गांव और आसपास के इलाकों के हजारों लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की है। जिसके बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। इसके साथ ही गांवों का खाली कराया जा रहा है। पुलिस, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस मौके पर पहुंची।

आंध्र प्रदेश के डीजीपी डीजी सवांग ने बताया कि अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। एक शख्स की मौत कुंए में गिरने से हुई है। यह घटना 3.30 बजे की है। यह प्लांट लॉकडाउन के चलते बंद चल रहा था। राज्य के मुख्यमंत्री वायएस जगनमोहन रेड्डी विशाखापट्टनम के लिए रवाना होने वाले हैं। यहां वे उस अस्पताल जाएंगे जहां गैस पीड़ितों को रखा गया है। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक इस जहरीली गैस लीक का असर फेक्ट्री से 3 किलोमीटर के दायरे में देखने को मिल रहा है। जहरीली गैस का असर ऐसा था कि कई लोग बेहोश होकर गिरने लगे। इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (DMHO) ने बताया कि विशाखापत्तनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एल.जी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीकेज होने से एक बच्चे सहित 5 लोगों की मौत हुई है।

कुल 9 गाँव पर गैस का प्रभाव हुआ है। इनमें से 5 को पूरी तरह खाली करवा लिया गया है बाकी 4 गाँवों को खाली करवाने का काम किया जा रहा है। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि स्थिति को अगले 2 से 3 घंटे में नियंत्रण में ले लिया जााएगा। कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। इन्हें आक्सीजन का सपोर्ट दिया गया है। कई लोगों ने आंखों में जलन और शरीर पर निशान की भी शिकायत की है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X