Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

कश्मीर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 200 के पार पहुंची, 4 की मौत

कश्मीर घाटी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 200 के पार हो गई है। घाटी में इस महामारी से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन को मंगलवार को 27 दिन हो गये है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 14, 2020 13:51 IST
Kashmir Coronavirus latest Update in Hindi- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus Cases in Jammu Kashmir

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 200 के पार हो गई है। घाटी में इस महामारी से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन को मंगलवार को 27 दिन हो गये है। अधिकारियों ने बताया कि लोगों के एकत्र होने और गतिविधियों पर पाबंदियां लगाने के लिए सुरक्षा बलों ने घाटी के प्रमुख स्थानों पर मुख्य सड़कों को सील कर दिया है और कई स्थानों पर अवरोधक लगाये हैं। 

उन्होंने बताया कि केवल वैध पास के साथ ही लोगों को आवागमन की अनुमति दी जा रही है। इस बीच घाटी में बाजार बंद रहे और सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहा। केवल दवा तथा किराने की दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी गई है। कश्मीर में शैक्षणिक संस्थान, जिम, पार्क, क्लब और रेस्तरां बंद हैं। प्रशासन ने कहा कि चिकित्सा समेत आवश्यक सेवाओं को इन पाबंदियों से छूट दी गई है। 

इस केन्द्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 270 हो गई है जिनमें से कश्मीर में 222 मामले और जम्मू में 48 मामले सामने आये है। जम्मू कश्मीर में इस महामारी से चार मरीजों की मौत हुई है और 16 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी चुकी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement