1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राज्यसभा के 9 सांसद जो हैं कोरोना पॉजिटिव, भाजपा और कांग्रेस से लेकर TMC और AAP के सदस्य

राज्यसभा के 9 सांसद जो हैं कोरोना पॉजिटिव, भाजपा और कांग्रेस से लेकर TMC और AAP के सदस्य

संसद के मानसून सत्र का आज पहला दिन है और पहले दिन ही राज्यसभा के 9 सांसद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 14, 2020 21:58 IST
Coronavirus positive Rajya Sabha MPs list belongs to BJP Congress AAP TMC and SAD- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus positive Rajya Sabha MPs list belongs to BJP Congress AAP TMC and SAD

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र का आज पहला दिन है और पहले दिन ही राज्यसभा के 9 सांसद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना काल में ससंद सत्र चलाने के लिए नियम है कि संसद में दाखिल होने से पहले सांसदों का कोरोना टेस्ट होगा और आज जिन राज्यसभा सांसदों का कोरोना टेस्ट हुआ है उनमें 9 सांसद कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संसद भवन परिसर में ही सांसदों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। जो 9 सांसद कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें 2 सांसद भारतीय जनता पार्टी, 2 सांसद कांग्रेस, और 1-1 सांसद राष्ट्रीय जनता दल, अकाली दल, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, तेलंगाना राष्ट्रीय समिति और अकाली दल का है।

कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुड़्डा कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले हैं और उनके अलावा नारनभाई जे राठवा पॉजिटिव पाए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी की बात करें तो अभय भारद्वाज और अशोक गस्ती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनके अलावा राष्ट्रीय जनता दल के अहमद अश्फाक करीम, अकाली दल के सुखदेव सिंह ढींढसा, तृणमूल कांग्रेस से शांते छेत्री, आम आदमी पार्टी से सुशील कुमार गुप्ता और तेलंगाना राष्ट्रीय समिति से वी लक्ष्मीकांत राव कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले हैं।

करीब 30 सांसद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए: सूत्र

संसद के सोमवार से शुरू हुए मानसून सत्र में शामिल होने के लिए की गई कोविड-19 जांच में करीब 30 सांसद और संसद के 50 से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सूत्रो ने सोमवार को यह जानकारी दी। मानसून सत्र की शुरूआत होने से पहले, सभी सांसदों ओर लोकसभा तथा राज्यसभा के सचिवालयों के कर्मचारियों की आवश्यक कोविड-19 की जांच की गई। सूत्रों ने बताया कि इन जांचों की रिपोर्ट के अनुसार, करीब 30 सांसद और सचिवालयों के 50 से अधिक कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए।

उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी सांसदों और कर्मचारियों से संसद न आने और पृथक-वास में जाने के लिए कहा गया है। सोमवार से शुरू हुआ मानसून सत्र एक अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान कोविड-19 महामारी को देखते हुए बैठकें दो पालियों में होंगी। राज्यसभा की बैठक सुबह और लोकसभा की बैठक दोपहर को होगी।

भारत-चीन मुद्दे पर कल संसद में दे सकते हैं बयान 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास भारत और चीनी सैनिकों के बीच जारी गतिरोध को लेकर मंगलवार को संसद में एक बयान दे सकते हैं। संसदीय सूत्रों ने यह जानकारी दी। विपक्ष द्वारा इस मुद्दे पर चर्चा कराये जाने की मांग के बीच यह बयान काफी महत्व रखता है। राजनाथ की हाल में मास्को में चीन के रक्षा मंत्री वेई फेंगहे के साथ मुलाकात हुई थी। कुछ दिन पहले विदेश मंत्री जयशंकर की भी चीन के उनके समकक्ष वांग यी के साथ मुलाकात हुई थी।

इस बीच, कैबिनेट और मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति की मंगलवार अपराह्न वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बैठक हो सकती है। सरकार के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सोमवार से शुरू हुए संसद के मानसून सत्र में विपक्ष भारत-चीन मुद्दे, कोविड की स्थिति, आर्थिक शिथिलता और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने का कोई मौका छोड़ने के पक्ष में नहीं है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X