1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तमिलनाडु के नेवेली लिग्नाइट प्लांट के बॉयलर में विस्फोट, 6 की मौत,17 श्रमिक घायल

तमिलनाडु के नेवेली लिग्नाइट प्लांट के बॉयलर में विस्फोट, 6 की मौत,17 श्रमिक घायल

तमिलनाडु के नेवेली लिग्नाइट प्लांट के बॉयलर में विस्फोट की खबर है। इस विस्फोट में यहां काम कर रहे 17 श्रमिक झुलस गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2020 13:32 IST
Explosion at a boiler in stage -2 of the Neyveli lignite...- India TV Hindi
Image Source : FILE Explosion at a boiler in stage -2 of the Neyveli lignite plant.

तमिलनाडु के नेवेली लिग्नाइट प्लांट के बॉयलर में विस्फोट की खबर है। इस विस्फोट में यहां काम कर रहे 17 श्रमिक झुलस गए हैं। इन सभी को यहां के एनएलसी लिग्नाइट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में 6 श्रमिकों की झुलसने से मौत हो गई है। इस समय फायर ​ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह विस्फोट नेयवेली लिग्नाइट प्लाट स्टेज 2 में हुआ है। विस्तृत जानकारी की प्र​तीक्षा है। गृहमंत्री अमित शाह ने इस विस्फोट पर दुख जताया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बात की है। केंद्र ने इस मामले में पूरे सहयोग का भरोसा दिया है। 

हालांकि, अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बता दें कि, एनएलसी की अपनी दमकल टीमें हैं जो विस्फोट के बाद बचाव अभियान में जुट गई हैं। साथ ही कुड्डालोर जिला प्रशासन का बचाव दल भी मौके पर पहुंच गया है। बता दें कुड्डालोर, राजधानी चेन्नई से 180 किलोमीटर दूर स्थित है।

कुड्डालोर के पुलिस अधीक्षक एस श्री अभिनव ने बताया कि नेवेली पावर प्लांट के बॉयलर में हुए विस्फोट में 6 लोगों की मौत हुई है और 17 लोग घायल हुए हैं। 

प्लांट के अधिकारियों ने बताया कि जिस बॉयलर में विस्फोट हुआ है, वह ऑपरेशन में नहीं था। उन्होंने कहा है कि मामले की जांच की जारी है, ताकि विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा सके। बता दें कि, इस कंपनी में 27,000 कर्मचारी कार्य करते हैं।

इससे पहले मई में भी प्लांट के एक बॉयलर में विस्फोट हुआ था। यह हादसा 84 मीटर ऊंचाई वाले बॉयलर में हुआ था। उस दौरान प्लांट के कर्मचारी वहां से 32 मीटर की दूरी पर मौजूद थे। विस्फोट के बाद सीआईएसएफ की फायर विंग ने आग पर काबू पाया था। इस हादसे में आठ मजदूर घायल हुए थे और पांच लोगों की मौत हो गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X