Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुजरात सरकार ने देश के पहले रेलवे विश्वविद्यालय के लिए भूमि आवंटित की

गुजरात सरकार ने देश के पहले रेलवे विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए वडोदरा जिले में रियायती दर पर 31 हेक्टेयर भूमि आवंटित करने की बुधवार को घोषणा की।

PTI Reported by: PTI
Published on: August 21, 2019 22:58 IST
vijay rupani and nitin patel- India TV Hindi
vijay rupani and nitin patel

गांधीनगर: गुजरात सरकार ने देश के पहले रेलवे विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए वडोदरा जिले में रियायती दर पर 31 हेक्टेयर भूमि आवंटित करने की बुधवार को घोषणा की। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में वाघोडिया तालुका में बाजार भाव से 50 प्रतिशत पर जमीन आवंटित करने का फैसला किया गया।

राष्ट्रीय रेल एवं परिवहन संस्थान को रेलवे विश्वविद्यालय भी कहा जाता है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसंदीदा परियोजनाओं में से एक है। यह विश्वविद्यालय अभी यहां से लगभग 130 किमी दूर वडोदरा शहर में प्रताप विलास पैलेस परिसर से अस्थायी रूप से संचालित हो रहा है।

पिछले साल दिसंबर में रूपाणी और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसे राष्ट्र को समर्पित किया था। उसके बाद विश्वविद्यालय में 103 छात्रों के पहले बैच को दाखिल किया गया।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement