Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय सेना का बड़ा ऑपरेशन: पाक में घुसकर आतंकियों को मारा

डीजीएमओ ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए भारत ने बीती रात पीओके में में surgical strike किया।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 29, 2016 13:52 IST
Surgical Strike- India TV Hindi
Image Source : PTI Surgical Strike

नई दिल्ली: डीजीएमओ ले. जनरल रणवीर सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए भारत ने बीती रात पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया। सिंह ने कहा कि सेना ने कल रात एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक किया जिसमें आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है। कई आतंकी इसमें मारे गए हैं। पक्की जानकारी के बाद हमारी सेना ने आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। इसकी जानकारी बाद में हमने पाकिस्तान को दे दी। उन्होंने कहा कि हमें पक्की जानकारी मिली थी कि कल कई आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में थे, लेकिन सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर इसे नाकाम कर दिया गया। अब ऑपरेशन खत्म कर दिया गया है।

सिंह ने कहा कि भारत किसी भी कीमत पर LoC पर किसी भी तरह के नुकसान को कबूल नहीं कर सकता। उन्होंने यह भी कहा कि वे उम्मीद करते है पाकिस्तान इस मामले में भारत का समर्थन करेगा। इसके साथ ही रणवीर सिंह ने साफ किया कि इस सर्जिकल स्ट्राइक का मकसद आतंकियों को नुकसान पहुंचाना था और अब इसे हम आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं।

पाकिस्तान ने बताया है कि भारतीय सेना ने भीमबेर, केल, लिपा और हॉटस्प्रिंग सेक्टर में यह हमला किया है।

वहीं नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे सीजफायर उल्लघंन के बीच पीएम मोदी आज सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी (सीसीएस) की अध्यक्षता कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस बैठक के बाद भारत पाकिस्तान के खिलाफ कुछ कड़े कदमों का ऐलान कर सकता है। इस बैठक में विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री, वित्त मंत्री सहित आर्मी चीफ भाग ले रहे हैं। विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय इस बारे में कुछ देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी जानकारी देगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement