1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में बर्फीले तूफान का कहर, भारतीय सेना के 3 जवान शहीद

कश्मीर में बर्फीले तूफान का कहर, भारतीय सेना के 3 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार में बर्फीले तूफान ने सेना के जवानों को अपनी चपेट में ले लिया। बर्फीले तूफान की चपेट में आने से सेना के तीन जवान 3 जवान शहीद हो गए। मंगलवार को कुपवाड़ा जिले के तंगधर सेक्टर में एक सैन्य कैंप हिमस्खलन की चपेट में आ गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2019 12:27 IST
कश्मीर में बर्फीले तूफान का कहर, भारतीय सेना के 3 जवान लापता- India TV Hindi
कश्मीर में बर्फीले तूफान का कहर, भारतीय सेना के 3 जवान लापता

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार में बर्फीले तूफान ने सेना के जवानों को अपनी चपेट में ले लिया। बर्फीले तूफान की चपेट में आने से सेना के तीन जवान 3 जवान शहीद हो गए। मंगलवार को कुपवाड़ा जिले के तंगधर सेक्टर में एक सैन्य कैंप हिमस्खलन की चपेट में आ गया था जिसके बाद कई जवान लापता बताए जा रहे थे। सेना के सूत्रों का कहना है कि इस घटना में भारतीय सेना के तीन जवानों की मौत हो गई।

बता दें कि उत्तरी कश्मीर के कई इलाकों में मंगलवार देर शाम जगह-जगह हिमस्खलन की घटनाएं सामने आईं। कश्मीर के कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिलों में हुई हिमस्खलन की अलग-अलग घटनाओं में कई जवान लापता बताए गए। लापता जवानों की तलाश में सेना की एआरटी को लगाया गया था। लापता जवानों को बचाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। यह बर्फीली तूफान मंगलवार सुबह करीब 2:30 बजे आया था।

कुपवाड़ा जिले के करनाह सेक्टर में एलओसी के ईगल पोस्ट पर मंगलवार सुबह आए हिमस्खलन में सेना की दो जाट रेजीमेंट के जवान दब गए थे। सूचना मिलते ही पास की पोस्ट से जवानों को बचाव कार्य के लिए भेजा गया था। इसके साथ ही प्रशिक्षित जवानों को भी लगाया गया था और हेलीकॉप्टर की भी मदद ली गई थी। देर शाम तक ऑपरेशन चलाया गया।

हाल के दिनों में कश्मीर में बर्फीले तूफान की सेना के जवानों के चपेट में आने की ये तीसरी घटना है। इससे पहले दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन में 18 और 30 नवंबर को आए तूफान की चपेट में 6 जवान शहीद हो चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment