Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कश्मीर में ‘इस्राइली मॉडल’ लागू करने की बात से तिलमिलाए इमरान खान, किया ट्वीट

जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के हटने के बाद से कई मौकों पर पाकिस्तान के नेताओं की झल्लाहट और तिलमिलाट देखने को मिलती रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2019 8:50 IST
Pakistan PM Imran Khan | Facebook- India TV Hindi
Pakistan PM Imran Khan | Facebook

इस्लामाबाद: जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के हटने के बाद से कई मौकों पर पाकिस्तान के नेताओं की झल्लाहट और तिलमिलाट देखने को मिलती रही है। भारत द्वारा इसे खुद का आंतरिक मामला कहने के बावजूद पाकिस्तानी नेताओं ने इस मुद्दे पर पिछले कई महीनों में लगातार बयानबाजी की है। ताजा मामला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से जुड़ा है। इमरान ने अमेरिका स्थित भारतीय महावाणिज्य दूत के इस बयान पर आपत्ति जताई है कि भारत को कश्मीर में 'इस्राइल मॉडल' अपनाना चाहिए और कश्मीरी पंडितों को वहां आबाद करना चाहिए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क में भारतीय महावाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती ने कश्मीरी हिंदुओं के एक कार्यक्रम में कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात सुधरेंगे और कश्मीरी पंडितों की वहां वापसी होगी। उन्होंने कहा कि भारत को कश्मीर में 'इस्राइल मॉडल' को अपनाना चाहिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संदीप चक्रवर्ती ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जो काम इस्राइली कर सकते हैं, वह हम भारतीय क्यों नहीं कर सकते।’ इस बयान के बाद विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए चक्रवर्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बारे में उनकी टिप्पणी और इस्राइल मुद्दे का हवाला संदर्भ से बाहर देखा गया है।

Imran Khan, Imran Khan Kashmir, Imran Khan Sandeep Chakravorty, Sandeep Chakravorty

भारतीय राजनयिक के बयान पर तिलमिलाए इमरान ने यह ट्वीट किया था। Twitter

इमरान ने इस बयान पर बुधवार को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि 'यह कश्मीर में भारतीय हुकूमत की फासीवादी मानसिकता को दिखा रहा है। कश्मीर की घेराबंदी किए आज सौ से ज्यादा दिन हो चुके हैं। वहां लोगों को गंभीर स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। उनके मानवाधिकारों को कुचला जा रहा है। लेकिन, दुनिया के ताकतवर देश अपने व्यावसायिक हितों के कारण इसे लेकर चुप्पी साधे हुए हैं।’ आपको बता दें कश्मीर मुद्दे पर इमरान की तिलमिलाहट कई मौकों पर सामने आ चुकी है। इस मुद्दे पर उन्होंने भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घेरने की कोशिश की थी जिसमें उन्हें मुंह की खानी पड़ी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement