Friday, May 17, 2024
Advertisement

कश्मीर: गुलमर्ग सहित कई इलाकों में बर्फबारी, बारामुला पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

पर्यटकों से दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की गई है, इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर जारी किए गए मोबाइल नंबर्स पर संपर्क करने को कहा गया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 05, 2021 22:41 IST
Snow covered village during fresh snowfall at Gangangir in Ganderbal Distrct of Central Kashmir.- India TV Hindi
Image Source : PTI Snow covered village during fresh snowfall at Gangangir in Ganderbal Distrct of Central Kashmir.

श्रीनगर: कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में शुक्रवार को बर्फबारी हुई, इनमें बारामुला जिले का गुलमर्ग, कुपवाड़ा जिले का माछिल और तंगधार, बांडीपोरा जिले के गुरेज तथा गांदरबल जिले के सोनमर्ग में बर्फबारी हुई। घाटी में घूमने के लिए आए पर्यटक सुहाने हुए मौसम का पूरा मजा ले नजर आए। गुलमर्ग में पर्यटक बर्फ के साथ खेलते दिखे।

हालांकि, बर्फबारी को देखते हुए बारामुला पुलिस ने गुलमर्ग की ओर जाने वाले पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसके साथ ही पर्यटकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। पर्यटकों से दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की गई है, इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर जारी किए गए मोबाइल नंबर्स पर संपर्क करने को कहा गया है।

गुलमर्ग में बर्फबारी का मजा लेते पर्यटक

किसी मुसीबत की स्थिति में पर्यटक हेल्पलाइन नंबर- +919596767768 पीसीआर ब्ला, +919596767705 एसडीपीओ टंगमर्ग, +919596767713 थानेदार टंगमर्ग और +919596767714 एसएचओ गुलमर्ग को कॉल कर सकते हैं।

वहीं, कुपवाड़ा के माछिल और तंगधार, बांडीपोरा के गुरेज और गांदरबल के सोनमर्ग में भी बर्फबारी हुई। स्थिति तो यह हो गई कि बर्फबारी के कारण बांदीपोरा-गुरेज मार्ग और मुगल रोड को यातायात के लिए अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया। 

ऊंचे इलाकों में बर्फबारी के साथ-साथ कुछ मैदानी इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने पहले ही शुक्रवार को कश्मीर के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और कुछ मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement