Friday, May 03, 2024
Advertisement

लखीमपुर हिंसा: संयुक्त किसान मोर्चा ने अदालत में पक्ष रखने के लिए 7 अधिवक्ताओं की समिति बनाई

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे 40 कृषि संघों के एकीकृत संगठन एसकेएम ने कहा कि समिति में अधिवक्ता सुरेश कुमार मुन्ना, हरजीत सिंह, अनुपम वर्मा, मोहम्मद ख्वाजा, यादविंदर वर्मा, सुरेंदर सिंह और इसरार अहमद शामिल हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2021 21:29 IST
लखीमपुर हिंसा: संयुक्त किसान मोर्चा ने अदालत में पक्ष रखने के लिए 7 अधिवक्ताओं की समिति बनाई- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO लखीमपुर हिंसा: संयुक्त किसान मोर्चा ने अदालत में पक्ष रखने के लिए 7 अधिवक्ताओं की समिति बनाई

नयी दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शनिवार को कहा कि उसने लखीमपुर हिंसा से जुड़े अदालती मामलों में पक्ष रखने के लिये वकीलों की सात सदस्यीय एक समिति बनाई है। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे 40 कृषि संघों के एकीकृत संगठन एसकेएम ने कहा कि समिति में अधिवक्ता सुरेश कुमार मुन्ना, हरजीत सिंह, अनुपम वर्मा, मोहम्मद ख्वाजा, यादविंदर वर्मा, सुरेंदर सिंह और इसरार अहमद शामिल हैं। 

मोर्चा ने एक बयान में कहा, “लखीमपुर खीरी मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा और अन्य के खिलाफ यह सात सदस्यीय दल कानूनी लड़ाई को देखेगा।” किसान संगठन ने कहा कि वह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी व गिरफ्तारी के लिये भी लड़ाई लड़ेगा। 

किसान संगठन ने कहा कि अधिवक्ताओं का पैनल संयुक्त किसान मोर्चा के वरिष्ठ अधिवक्ताओं के मार्गदर्शन में मृतक और घायल किसानों को न्याय दिलाने के लिए लगातार काम करेगा, जिसमें घटना में मारे गए युवा पत्रकार का परिवार भी शामिल हैं। तीन अक्टूबर को हुई घटना में आठ लोगों की जान चली गई थी। लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया गांव में चार किसानों और एक पत्रकार की उस वक्त मौत हो गई थी जब कथित तौर पर आशीष मिश्रा द्वारा चलाई जा रही गाड़ी ने उन्हें कुचल दिया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement