Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुरुग्राम में फंसे प्रवासी मजदूर ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन, जिला प्रशासन ने जारी की नोडल अधिकारियों की लिस्ट

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने लॉकडाउन में फंसे नागरिकों को घर पहुंचाने के लिए पंजीकरण कैसे कराएं इसके लिए जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 06, 2020 10:07 IST
Migrant workers how to registration- India TV Hindi
Image Source : AP Migrant workers how to registration

नई दिल्ली। यदि आप वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन (17 मई) के दौरान अपने गृहजनपद जाना चाहते हैं, तो निम्नलिखित 3 विकल्पों द्वारा अपना पंजीकरण करा सकते हैं। गुरुग्राम जिला प्रशासन ने लॉकडाउन में फंसे नागरिकों को घर पहुंचाने के लिए पंजीकरण कैसे कराएं इसके लिए जानकारी दी है। 

जानिए कैसे कराएं पंजीकरण

यदि आप भी लॉकडाउन के कारण गुरुग्राम में फंसे हैं और अपने घर जाना चाहते हैं तो आपको किसी भा ऑफिस में जाने की आवश्यकता नहीं है।

अगर आप अपने घर जाने के लिए पंजीकरण करना चाहते हैं तो आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सबसे पहले जन सहायक हैल्प मी एप डाउनलोड करना होगा और सभी आवश्यक जानकारी देनी होगी।

यदि आप ऑनलाइन पंजीकरण करना के असमर्थ हैं तो आप अपने राज्य के हिसाब से दिए गए नंबरों से संपर्क कर सकते हैं अथवा स्टेट हेल्प लाइन 1100 या जिला हेल्पलाइन 1950 से संपर्क कर सकते हैं।

गुरुग्राम जिला प्रशासन के मुताबिक हम समझते हैं कि आप दिए नंबरों पर हम तक पहुंचने की कोशिश कर रहे होंगे। आपकी सुविधा के लिए, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के लोग, ई-दिशा माइग्रेंट पोर्टल पर पंजीकरण के लिए निम्नलिखित नम्बरों का भी उपयोग कर सकते हैं।

9818442116, 9599456276, 9466324524, 9990051009, 9309000002

उत्तर प्रदेश के लोग यहां से ले सकते हैं मदद

उत्तर प्रदेश के जो भी लोग दूसरे राज्यों में फंसे हैं और अपने गांव जाना चाहते हैं वो यहां पर जाकर https://jansunwai.up.nic.in अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।​

गुरुग्राम में फंसे प्रवासी मजदूर इन नोडल अधिकारियों से कर सकते हैं संपर्क

nodal officer contact details for transfer of migrant

nodal officer contact details for transfer of migrant
​​

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement