1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र: तबलीगी जमात के 11 सदस्य पृथकता नियम तोड़कर मस्जिद से भागे

महाराष्ट्र: तबलीगी जमात के 11 सदस्य पृथकता नियम तोड़कर मस्जिद से भागे

 महाराष्ट्र के पुणे जिले की शिरूर तहसील में पृथकता की मुहर लगे तबलीगी जमात के 11 सदस्य एक मस्जिद से कथित रूप से भाग गए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

Bhasha Bhasha
Updated on: April 04, 2020 0:26 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे जिले की शिरूर तहसील में पृथकता की मुहर लगे तबलीगी जमात के 11 सदस्य एक मस्जिद से कथित रूप से भाग गए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार उनमें से किसी ने भी पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत नहीं की थी, जोकि देश में कोरोना वायरस के प्रसार का प्रमुख स्रोत बनकर उभरा है।

पुलिस ने कहा कि वह 22 फरवरी से पुणे जिले में थे। पुणे (ग्रामीण) के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ''वे मूलरूप से राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा के रहने वाले हैं। उन 11 में से किसी ने भी निजामुद्दीन में हुए कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था, लेकिन उन्हें एक अप्रैल को ऐहतियातन पृथक रहने के लिये मुहर लगाई गई थी।''

उन्होंने कहा, ''वे 22 फरवरी को पुणे आए थे। छह मार्च तक वे शहर के नाना पेठ इलाके में थे और उसके बाद शिरूर में एक मस्जिद में चले गए थे।'' अधिकारी ने कहा कि दिल्ली की घटना के बाद हमने उन 11 लोगों को मुहर लगाकर मस्जिद में पृथक रहने के लिये कहा था। उन्होंने कहा, ''जिस दिन उन्हें मुहर लगाई गई उसी दिन वे सभी किसी तरह एक वाहन में बैठकर फरार हो गए। आज जब हमारे लोग जांच के लिये गए तो वे नहीं मिले।'' अधिकारी ने कहा उनके खिलाफ पृथकता नियम तोड़ने के लिये मामला दर्ज कर लिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X