1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की Time Magazine लिस्ट में पीएम मोदी का नाम

दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की Time Magazine लिस्ट में पीएम मोदी का नाम

टाइम मैगजीन प्रधानमंत्री मोदी को लेकर की गई टिप्पणियों की वजह से कई बार विवादों में आ चुका है, कभी टाइम मैगजीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी आलोचना की है तो कभी तारीफों के पुल भी बांधे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 23, 2020 19:06 IST
PM Modi among 100 MOST INFLUENTIAL PEOPLE OF 2020- India TV Hindi
Image Source : TIME MEGAZINE PM Modi among 100 MOST INFLUENTIAL PEOPLE OF 2020

नई दिल्ली। दुनियाभर में मशहूर अमेरिका की पत्रिका टाइम मैगजीन ने 2020 में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की है और उस लिस्ट में प्रधानमंत्री मोदी का नाम शामिल किया है। टाइम मैगजीन ने इस लिस्ट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडन, बाइडन की सहयोगी कमला हैरिस, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, जर्मनी की चांसलर एंजैला मर्कल और ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग वेन का नाम भी शामिल किया है। 

इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, अभिनेता आयुष्मान खुराना, शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी बिल्किस और एचआईवी पर शोध करने वाले रविंदर गुप्ता का नाम भी शामिल है। 

टाइम मैगजीन प्रधानमंत्री मोदी को लेकर की गई टिप्पणियों की वजह से कई बार विवादों में आ चुका है, कभी टाइम मैगजीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी आलोचना की है तो कभी तारीफों के पुल भी बांधे हैं। मैगजीन ने इस बार प्रधानमंत्री मोदी को 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल करने के साथ जो टिप्पणी दी है उसमें एक तरह से भाजपा और सरकार पर निसाना साधा गया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X