1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर विवाद गहराया, शिरडी शहर अनिश्चितकाल के लिए बंद किया गया

साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर विवाद गहराया, शिरडी शहर अनिश्चितकाल के लिए बंद किया गया

पिछले दिनों उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद में एक सभा के दौरान कहा था कि परभणी जिले के निकट पाथरी गांव में जहां साईं बाबा का जन्म हुआ था, वहां 100 करोड़ रुपये का विकास कार्य करवाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 17, 2020 15:40 IST
Sai Baba- India TV Hindi
Image Source : TWITTER साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर विवाद गहराया

शिरडी। शिरडी शहर को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है, वजह है साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर उठा विवाद। दरअसल महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के एक बयान के बाद शिरडी के लोगों में गुस्सा है, जिस वजह से ये विवाद खड़ा हो गया। फिलहाल शिरडी आने वाले श्रद्धालु को साईं बाबा के मंदिर में दर्शन तो कर सकेंगे लेकिन उन्हें शहर में कोई खाने पीने की सुविधा नहीं मिल सकेगी।

दरअसल पिछले दिनों उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद में एक सभा के दौरान कहा था कि परभणी जिले के निकट पाथरी गांव में जहां साईं बाबा का जन्म हुआ था, वहां 100 करोड़ रुपये का विकास कार्य करवाएंगे। सीएम ठाकरे के इस ऐलान के बाद पाथरी में जहां जश्न का माहौल है, वहीं अहमदनगर के शिरडी में लोगों में गुस्सा और आक्रोश है।

शिरडी के लोगों का कहना है कि जब तक ठाकरे सरकार यह स्पष्ट नहीं कर देती कि पाथरी में जन्म स्थान होने के कारण यह विकास कार्य नहीं किया जा रहा है, तब तक शिरडी शहर अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेगा। शिरडी ग्राम पंचायत से जुड़े लोगों का कहना है कि शिरडी रविवार से  अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान शहर में कोई भी दुकान, धर्मशाला या होटल नहीं खुलेगा और न ही कोई वाहन चलाया जाएगा। शिरडी के लोगों का कहना है कि सरकार पाथरी में विकास कार्य करवाए ठीक है, लेकिन उसे साईं बाबा का जन्म स्थान बताना उन्हें स्वीकार नहीं है।

ग्राम पंचायत अपने फैसले को अमल में लाने के लिए आखिरी चर्चा शनिवार शाम को करेगी। पंचायत का प्रयास है कि इस बंद में शिरडी के सभी लोगों हिस्सा लें। पंचायत का कहना है कि इस दौरान श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो इसलिए बंद से दो दिन पहले से ही ये संदेश फैलाना शुरू कर दिया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment