1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. टूलकिट मामला: कांग्रेस ने नड्डा समेत कई नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत की

टूलकिट मामला: कांग्रेस ने नड्डा समेत कई नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत की

कांग्रेस ने बीजेपी पर कोरोना महामारी के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि बचाने के लिए ‘फर्जी टूलकिट’ तैयार करने का आरोप लगाया और सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, उसके वरिष्ठ नेताओं बीएल संतोष, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा तथा कई अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस में जालसाजी की शिकायत दर्ज कराई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 18, 2021 22:08 IST
Toolkit case: Congress files police complaint against BJP chief JP Nadda, Smriti Irani and others- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने बीजेपी पर कोरोना के समय PM मोदी की छवि बचाने के लिए फर्जी टूलकिट तैयार करने का आरोप लगाया।

नयी दिल्ली: बीजेपी का आरोप है कोरोना काल में कांग्रेस ने पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए और देशवासियों के सामने भ्रम फैलाने के लिए एक टूलकिट बनाई, उसका प्रचार-प्रसार किया। इस कथित टूलकिट में लिखा हुआ है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता कोरोना के इंडियन स्ट्रेन को मोदी स्ट्रेन कह कर प्रचारित करें। बीजेपी का आरोप है संकट काल में विपक्षी दल की ‘गिद्धों की राजनीति’ सामने आई है। वहीं, कांग्रेस ने मंगलवार को बीजेपी पर कोरोना महामारी के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि बचाने के लिए ‘फर्जी टूलकिट’ तैयार करने का आरोप लगाया और सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, उसके वरिष्ठ नेताओं बीएल संतोष, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा तथा कई अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस में जालसाजी की शिकायत दर्ज कराई है। 

विपक्षी पार्टी ने यह भी कहा कि वह प्रमुख सोशल मीडिया मंचों के प्रबंधकों को पत्र लिखकर झूठ फैलाने वाले इन वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट खत्म करने का आग्रह भी करेगी। कांग्रेस के मुताबिक, नयी दिल्ली के तुगलक रोड थाने में पार्टी के शोध विभाग के प्रमुख राजीव गौड़ा और सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता की तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई।

कांग्रेस ने इस शिकायत में मांग की है कि जालसाजी और झूठ फैलाने के लिए इन वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। इससे पहले, बीजेपी ने कांग्रेस पर एक टूलकिट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने के प्रयास का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बीजेपी के आरोपों पर संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया, ‘‘बीजेपी ने फर्जी टूलकिट तैयार किया है, ताकि एक बौने नेता की गढ़ी हुई छवि को बचाया जा सके, जबकि पूरा देश इनकी हकीकत जान चुका है। अब हर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का असली चेहरा देख चुका है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘जो भी सरकार से सवाल करता है, उसका चरित्र हनन करने का प्रयास किया जाता है। कांग्रेस इस तरह के हथकंडों से डरने वाली नहीं है। हम जनता की आवाज उठाते रहेंगे और सरकार से कठिन प्रश्न पूछते रहेंगे।’’ कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को झूठ फैलाने के लिए सोशल मीडिया मंचों से हटाया जाना चाहिए तथा जल्द ही पार्टी की तरफ से सोशल मीडिया कंपनियों के प्रबंधकों को इस बारे में पत्र लिखा जाएगा।

कांग्रेस नेता और वकील अमन पंवार ने कहा कि अगर दिल्ली पुलिस इस शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज नहीं करती है तो फिर पार्टी की तरफ से अदालत का भी रुख किया जा सकता है। इससे पहले, राजीव गौड़ा ने ट्वीट किया था, ‘‘बीजेपी कोविड कु्प्रबंधन पर फर्जी टूलकिट का दुष्प्रचार कर रही है और इसे कांग्रेस के शोध विभाग से जोड़ रही है। हम जालसाजी को लेकर जेपी नड्डा और संबित पात्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा रहे हैं।’’ उन्होंने यह दावा किया, ‘‘हमारा देश कोविड की तबाही का सामना कर रहा है, ऐसे समय लोगों को राहत प्रदान करने की बजाय बीजेपी बेशर्मी के साथ फर्जीवाड़ा कर रही है।’’ 

बता दें कि बीजेपी ने मंगलवार को कांग्रेस पर कोरोना महामारी के दौरान देशवासियों में भ्रम फैलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया और कहा कि इस संकट काल में विपक्षी दल की गिद्धों की राजनीति उजागर हुई है। एक टूलकिट का हवाला देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि कोरोना के समय जब पूरा देश महामारी से लड़ रहा है तो कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत को पूरे विश्व में अपमानित और बदनाम करने की कोशिश की है। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X