1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल में दो लोगों में जीका वायरस संक्रमण की पुष्टि, अब तक 37 मामले आए

केरल में दो लोगों में जीका वायरस संक्रमण की पुष्टि, अब तक 37 मामले आए

केरल में सोमवार को दो और लोगों में जीका वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद अब तक इसके कुल 37 मामले आए हैं जिनमें से सात मरीज उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने एक विज्ञप्ति में बताया कि कट्टीकोणम, तिरुवनंतपुरम की 41 वर्षीय महिला और कुमारापुरम के एक डॉक्टर (31) में इस जीका वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2021 21:46 IST
Two more test positive for Zika in Kerala, total reported cases 37: state Health Minister- India TV Hindi
Image Source : PTI केरल में सोमवार को दो और लोगों में जीका वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। 

तिरुवनंतपुरम: केरल में सोमवार को दो और लोगों में जीका वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद अब तक इसके कुल 37 मामले आए हैं जिनमें से सात मरीज उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने एक विज्ञप्ति में बताया कि कट्टीकोणम, तिरुवनंतपुरम की 41 वर्षीय महिला और कुमारापुरम के एक डॉक्टर (31) में इस जीका वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जॉर्ज ने कहा कि तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज की विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला में जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। संक्रमित पाए गए सभी लोगों की हालत अभी संतोषजनक है। 

राज्य के राजस्व मंत्री के. राजन और स्वास्थ्य मंत्री जॉर्ज ने संक्रामक रोगों के प्रसार को रोकने और वार्ड स्तर पर साफ-सफाई समितियों को मजबूत करने के लिए 16 जुलाई को बैठक की थी। इस बीच राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 9931 नये मामले सामने आये, जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 31,70,868 हो गयी है।

सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रदेश में संक्रमण दर कई हफ्तों से दस फीसदी के आस पास थी जो अब बढ़ कर 11.08 प्रतिशत हो गयी है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश में महामारी के कारण 58 और लोगों की मौत हो गयी है जिसके बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 15,408 हो गयी है। 

बयान के अनुसार पिछले 24 घंटों में 13,206 लोग संक्रमण से स्वस्थ हुये हैं जिसके बाद यहां संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 30,33,258 हो गयी है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश में उपचाराधीन लोगों की संख्या 1,21,708 पर पहुंच गयी है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X