1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल में CPM और कांग्रेस पर बरसे योगी आदित्यनाथ, लव जिहाद को लेकर कही ये बात

केरल में CPM और कांग्रेस पर बरसे योगी आदित्यनाथ, लव जिहाद को लेकर कही ये बात

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि 2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान 'लव जिहाद' की ओर आकर्षित किया था। लेकिन यहां की सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कोई क़ानून नहीं बना पाई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2021 20:05 IST
केरला में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ CPM और कांग्रेस पर जमकर बरसे। - India TV Hindi
Image Source : ANI केरला में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ CPM और कांग्रेस पर जमकर बरसे। 

नई दिल्ली। केरल के कासरगोड़ में भाजपा की 'विजय यात्रा' के उद्घाटन अवसर पर रविवार को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं जो CPM और अन्य तत्वों के खिलाफ मजबूती से लडाई करते हुए मूल्यों और आदर्शों की राजनीति करने के लिए समर्पित हैं, मैं उन सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं। केरल में म की सरकार हो या इससे पहले कांग्रेस की सरकार हो, इन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा केरल में कुछ नहीं किया है। इनके द्वारा केरल की ज़मीन पर अराजकता, अव्यवस्था फैलाकर इसका इस्तेमाल राजनीतिक स्वार्थ के लिए किया जा रहा है। 

हाईकोर्ट की सलाह के बाद भी नहीं बना लव जिहाद के खिलाफ कानून 

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि 2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान 'लव जिहाद' की ओर आकर्षित किया था। लेकिन यहां की सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कोई क़ानून नहीं बना पाई। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने 'लव जिहाद' के खिलाफ सख्त क़ानून बना दिया है। 2009 में यहां की न्यायालय ने कहा था 'लव जिहाद' केरल राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का एक हिस्सा है। इसके बावजूद यहां की सरकार सोई हुई है, उसे कोई चिंता नहीं है। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। आज भाजपा केरल की आवश्यक्ता है। 

केरल में इस साल होने हैं विधानसभा चुनाव

माना जा रहा है कि केरल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी योगी आदित्यनाथ की छवि भुनाने की कोशिश कर रही है। इससे पहले भी वह अलग-अलग राज्यों के विधानसभा एवं स्थानीय चुनावों में स्टार प्रचारक के रूप में भाजपा का चुनाव प्रचार कर चुके हैं। अभी हाल ही में वह पश्चिम बंगाल व तेलंगाना के दौरे पर गए थे। बता दें कि, केरल में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी का यहां खास प्रभाव नहीं है मगर भगवा पार्टी इस बार कोई कसर नहीं छोड़ रही। कुछ ही दिन पहले केरल से ताल्लुक रखने वाले और मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई. श्रीधरन ने बीजेपी ज्वाइन की है। बीजेपी में शामिल होने के बाद श्रीधरन ने भी कहा था कि बीजेपी अब राज्य में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X