Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Bobby Kataria News: यूट्यूबर बॉबी कटारिया के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, फ्लाइट में सिगरेट पीने का वीडियो हुआ था वायरल

Bobby Kataria News: आरोप हैं कि बॉबी कटारिया ने प्लेन में सिगरेट पीकर वहां मौजूद सैकड़ों लोगों की जान जोखिम में डाली। इन सब के बीच सबसे बड़ा सवाल ये उठा कि आखिर बॉबी सिगरेट लेकर प्लेन में पहुंचा कैसे?

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 16, 2022 14:05 IST
Bobby Kataria - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Bobby Kataria

Highlights

  • बॉबी कटारिया के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR
  • फ्लाइट में सिगरेट पीने का वीडियो हुआ था वायरल
  • प्लेन में सिगरेट पीना अपराध है

Bobby Kataria News: यूट्यूबर और सोशल मीडिया स्टार बॉबी कटारिया की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। दिल्ली पुलिस ने बॉबी कटारिया के खिलाफ FIR दर्ज की है। ये एफआईआर स्पाइसजेट की फ्लाइट में सिगरेट पीते हुए एक वीडियो के सिलसिले में दर्ज की गई है। दरअसल सोशल मीडिया पर अपनी बॉडी बिल्डिंग और नशे की वीडियो डालने वाले बॉबी कटारिया एक प्लेन में सिगरेट पीते नजर आए थे। प्लेन में सिगरेट पीना अपराध है और सुरक्षा नियमों का उल्लंघन है। 

क्या है पूरा मामला

आरोप हैं कि बॉबी कटारिया ने प्लेन में सिगरेट पीकर वहां मौजूद सैकड़ों लोगों की जान जोखिम में डाली। इन सब के बीच सबसे बड़ा सवाल ये उठा कि आखिर बॉबी सिगरेट लेकर प्लेन में पहुंचा कैसे? क्या उसकी अच्छी तरह से जांच नहीं हुई? उसके पास सिगरेट के साथ-साथ लाइटर भी था, जो प्लेन में ले जाना सख्त मना है। सोचिए अगर जरा सी भी चूक हो जाती तो पूरा प्लेन आग के गोले में तब्दील हो जाता।

सड़क पर शराब पीने के मामले में भी सख्ती

बॉबी कटारिया सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर है और वह अक्सर अपने प्रोफाइल पर शराब-सिगरेट पीते हुए फोटो और वीडियो डालते हैं। प्लेन में सिगरेट पीने के साथ एक और मामले में भी बॉबी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह सड़क पर शराब पी रहे थे। इस मामले को भी देहरादून के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने संज्ञान में लिया है और बॉबी कटारिया के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए। 

कैसे सामने आया सिगरेट कांड

दरअसल यह वीडियो हाल फिलहाल का नहीं है, यह 23 जनवरी 2022 का वीडियो है जिसमें बॉबी सिगरेट पीते नजर आ रहे हैं। हालांकि, यह वीडियो अब वायरल हुआ है। वीडियो भले ही पुराना हो लेकिन अपराध तो अपराध होता है, अगर कोई अपराध देर से उजागर होता है तब भी वह अपराध ही रहता है। वीडियो के वायरल होते ही लोग अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और गृहमंत्री अमित शाह को ट्विटर पर टैग करके सवाल कर रहे हैं कि आखिर ऐसे लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। यह वीडियो बॉबी कटारिया ने दुबई से दिल्ली जाने के दौरान स्पाइस जेट की फ्लाइट में बनाया था। हालांकि बताया जा रहा है कि एविएशन अधिकारियों ने उस समय बॉबी के खिलाफ कार्रवाई की थी।

बॉबी कटारिया ने अपने बचाव में क्या कहा?

बॉबी कटारिया ने प्लेन में सिगरेट पीने वाली वीडियो को लेकर India TV को बताया था कि ये वीडियो असली नहीं है, फेक है। उन्होंने कहा कि वह वीडियो एक फिल्म की शूटिंग की है, जिसे एक डमी प्लेन में फिल्माया गया है और प्लेन में दिख रहे सभी लोग फिल्म के क्रू मेंबर्स हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी बायोपिक बना रहे हैं और जल्द ही वह रिलीज होने वाली है। 

बॉबी कटारिया ने कहा कि यह वीडियो उन्होंने 2019 में दुबई में बनाया था। उन्होंने कहा कि आप सोचिए अगर वीडियो सच्ची होती तो एजेंसी प्लेन में लाइटर कैसे ले जाने देती। कटारिया ने कहा मैंने कोई कानून नहीं तोड़ा है। उन्होंने कहा कि मैं इस पर और डिटेल्स नहीं दे सकता लेकिन इतना जरूर बता देता हूं कि मेरी बायोपिक साल 2024 में रिलीज होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement