Friday, April 26, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 16, 2022 23:45 IST
Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live Update 16 August 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 9:48 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राजनाथ ने संयुक्त राष्ट्र में सुधार की जोरदार वकालत की

    ताइवान जलडमरूमध्य में बढ़ते तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि पूर्वी एशिया में समुद्री क्षेत्र में जो खराब स्थिति दिखाई दे रही है, वह उससे कहीं ज्यादा गंभीर हो सकती है। अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा पर मॉस्को सम्मेलन को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए सिंह ने संयुक्त राष्ट्र में सुधार की जोरदार वकालत की और कहा कि वैश्विक निकाय निर्णय लेने में लोकतंत्रीकरण के बिना अपनी प्रभावशीलता को उत्तरोत्तर खो सकता है। रक्षा मंत्री ने कहा कि समय के अनुरूप संयुक्त राष्ट्र संस्थाओं को बदलने से प्रमुख शक्तियों का इनकार उभरती भू-राजनीतिक वास्तविकताओं और 1945 के बाद से हुई आर्थिक और प्रौद्योगिकी प्रगति की अनदेखी करता है। 

  • 9:47 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भाजपा घोटाले और दलाल संस्कृति का देवभूमि से करेगी सफाया: भट्ट

    उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षा में हुई धांधली में भाजपा नेता हाकम सिंह की गिरफ्तारी तथा कुछ अन्य के नाम आने के बीच प्रदेश पार्टी अध्यक्ष महेंद्र भटट ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में भ्रष्टाचार, घोटाला एवं दलाल संस्कृति के सफ़ाये के लिए प्रतिबद्ध है।

    आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा में हुई धांधली की पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) द्वारा जांच की जा रही है जिसमें रविवार को बतौर मुख्य आरोपी उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में 17 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि कई अन्य के नाम भी सामने आ रहे हैं ।

    हांलांकि, गिरफ्तारी के तत्काल बाद भाजपा ने हाकम सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था । यहां जारी एक बयान में भट्ट ने कहा कि प्रदेश के युवा एवं ईमानदार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार कर रहे हैं। 

  • 9:47 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केरल सरकार ने जीएसटी की चोरी रोकने के लिये ऐप जारी किया

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को ‘लकी बिल ऐप’ जारी किया, जिसका मकसद खरीदारी करने के बाद लोगों को मूल बिल अपलोड करने के लिये प्रोत्साहित कर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की चोरी को रोकना है। इस ऐप पर लोग सामान खरीदने के बाद उसका मूल बिल अपलोड करने पर 25 लाख रुपये नकद समेत अन्य पुरस्कार जीत सकते हैं।

    विजयन ने कहा कि ऐप का उद्देश्य लोगों को खरीदारी करने के बाद बिल मांगने और इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से उसे अपलोड करने के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि जीएसटी की चोरी रोकी जा सके। उन्होंने कहा, “ अक्सर ग्राहक खरीदारी करने के बाद बिना बिल मांगे ही चले जाते हैं। ऐप का उद्देश्य इसे रोकना है।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष के बजट में इस परियोजना के लिए पांच करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐप केरल के डिजिटल विश्वविद्यालय के सहयोग से तैयार किया गया है और यह देश में अपनी तरह का पहला ऐप है।

    इस ऐप पर बिल अपलोड करने वाले लोगों को दैनिक, साप्ताहिक और मासिक आधार पर पुरस्कार दिए जाएंगे और एक बड़ा पुरस्कार भी होगा। इनका चयन ड्रॉ के जरिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अलग-अलग पुरस्कारों के अलावा 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया जाएगा और हर साल पांच करोड़ रुपये मूल्य के पुरस्कार दिए जाएंगे। विजयन ने कहा कि राज्य के विकास के लिए कर संग्रह अहम है और इसके लिए लोगों, व्यापारियों और सरकारी अधिकारियों का सहयोग जरूरी है। 

  • 9:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 836 नए मामले, दो मरीजों की मौत

    महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 836 नए मामले दर्ज किए गए, जो एक दिन पहले की तुलना में 353 कम हैं, जबकि राज्य में संक्रमण के कारण दो और मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि नए मामलों के साथ ही, राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 80,74,365 हो गए, जबकि मृतकों की संख्या 1,48,174 तक पहुंच गई। मुंबई में 332 नए मामले सामने आए। राज्य में मंगलवार को दोनों मरीजों की मौत भी मुंबई में हुई।

  • 9:44 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जल्द ही ‘फूड ट्रक’ नीति लाएगी दिल्ली सरकार: सिसोदिया

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका और ब्रिटेन की तर्ज पर दिल्ली ‘फूड ट्रक’ नीति लाने वाला देश का पहला राज्य होगा। सिसोदिया ने कहा कि सरकार उन स्थलों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है जहां ‘फूड ट्रक’ को जनता के लिए खड़े करने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने मंगलवार को संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की, जिसमें आगामी दिल्ली खरीददारी महोत्सव और ‘फूड ट्रक’ नीति पर ध्यान केंद्रित किया गया।

    बता दें कि ‘फूड ट्रक’ वह वाहन होता है जिसके अंदर खाद्य पदार्थ तैयार करने के बाद ग्राहकों को बेचा जाता है। सिसोदिया ने कहा कि ‘फूड ट्रक’ के संबंध में विभिन्न एजेंसियों के साथ हितधारक परामर्श पहले ही किया जा चुका है। मंत्री ने कहा कि ‘फूड ट्रक’ से संबंधित व्यवसाय भले ही भारत के लिए नया नहीं है, लेकिन देश के किसी भी राज्य ने इस व्यवसाय को सुव्यवस्थित करने और इस क्षेत्र में रोजगार के अवसरों को बढ़ाने के लिए कोई नीति नहीं बनाई है।

    सिसोदिया ने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका और ब्रिटेन की तर्ज पर दिल्ली ऐसा करने वाला पहला राज्य होगा। उन्होंने कहा, हमारे रोज़गार बजट में, हमने विभिन्न परियोजनाओं की घोषणा की थी जो अर्थव्यवस्था के विकास को बढ़ावा दे सकती हैं और अगले पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां सृजित कर सकती हैं। उनमें से, दिल्ली खरीददारी महोत्सव और ‘फूड ट्रक’ नीति दो प्राथमिकता वाली परियोजनाएं हैं जिन्हें जल्द ही शुरू किया जाएगा।

    सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि बाजार संघ और व्यापारी बहुत उत्साहित हैं और दिल्ली के पहले खरीददारी महोत्सव का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली खरीददारी महोत्सव 28 जनवरी से 26 फरवरी, 2023 तक आयोजित होने वाला है। 

  • 9:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान में दो सड़क हादसों में 28 की मौत, 26 जख्मी

    पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांत में मंगलवार को हुए दो अलग अलग सड़क हादसों में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 26 लोग जख्मी हो गए। बचाव कर्मियों ने बताया कि पंजाब प्रांत में मुल्तान-सुक्कूर राजमार्ग (एम-5) पर एक यात्री बस और एक तेल टैंकर के बीच टक्कर होने से कम से कम 20 लोगों की जलकर मौत हो गई और छह अन्य जख्मी हो गए।

    मुल्तान के उपायुक्त ताहिर वट्टू ने बताया, एक यात्री बस लाहौर से कराची जा रही थी और सुक्कुर के पास जलालपुर पीरवाला इंटरचेंज पर उसने पीछे से एक तेल के टैंकर को टक्कर मार दी। बस का चालक सो गया था जिस वजह से यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि टक्कर के बाद दोनों गाड़ियों में आग लग गई और इस वजह से 20 लोगों की मौके ही मौत हो गई, क्योंकि वे बस में फंस गए थे। अधिकारियों के मुताबिक, आग में झुलस गए छह यात्रियों को तथा शवों को मुल्तान के निश्तार अस्पताल भेजा गया है।

    निश्तार अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अमजद चांडियो ने कहा कि मृतकों की पहचान की पुष्टि के लिए डीएनए परीक्षण की प्रक्रिया की जा रही है और घायलों का इलाज किया जा रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं हादसे में 20 लोगों की जान जाने की खबर से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।’

    दूसरा हादसा सिंध प्रांत के सुक्कुर जिले के रोहरी में हुआ जहां एक बस राजमार्ग पर पलटकर एक गड्ढे में गिर गई। दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल हो गए। 

  • 9:35 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित चीनी मांझा बेचने पर 5 दुकानदारों को गिरफ्तार किया

    दिल्ली पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से ‘चीनी मांझा’ बेचने के आरोप में 5 दुकानदारों को गिरफ्तार किया और पतंग उड़ाने वाली प्रतिबंधित डोर की 598 चरखियां बरामद कीं। राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने (एनजीटी) ने 2017 में राष्ट्रीय राजधानी में लायलॉन से बने इस मांझे पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसमें कांच और लौहे के कण की कोटिंग की जाती है।

    पहली घटना में पुलिस को शनिवार को गुप्त सूचना मिली और जाफराबाद में एक दुकान पर छापेमारी की। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुकान से मांझे की कुल 18 चरखियां बरामद की गईं और दुकान के मालिक की पहचान नासिर अली (57) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि अली ने पुलिस को बताया कि वह अपने जानने वाले एक शख्स से चीनी मांझा खरीदता था।

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) संजय कुमार सैन ने बताया कि इसके अलावा जाफराबाद में मोहम्मद दाऊद की दुकान पर छापा मारकर मांझे की 20 चरखियां बरामद कीं और यमुना विहार में उसके घर पर छापा मारा गया जहां से 364 चरखियां मिलीं। पुलिस ने बताया कि भजनपुरा में पुलिस ने भगत सिंह चौक के पास के ब्लॉक में रूपेश माहेश्वरी नामक व्यक्ति की दुकान पर छापेमारी कर उसके कब्जे से मांझे की 76 चरखियां बरामद की।

    इसके अलावा उत्तर घौंडा की गली नंबर पांच में अभिषेक जैन की दुकान पर छापा मारकर उसके कब्जे से 102 चरखियां बरामद की गईं। पुलिस ने बताया कि पश्चिम घौंडा निवासी संजय कुमार नामक शख्स के पास से मांझे की 18 चरखियां बरामद कीं।

  • 8:50 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राजनीतिक संकट के बीच इराक के वित्त मंत्री ने दिया इस्तीफा

    इराक में प्रभावशाली शिया धर्मगुरु और उनके ईरान समर्थक गठबंधन प्रतिद्वंद्वियों बीच गतिरोध से देश में जारी सबसे खराब राजनीतिक संकट के बीच इराक के वित्त मंत्री ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। दो सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नाम न छापने की शर्त पर अधिकारियों ने बताया कि वित्त मंत्री अली अल्लावी ने राजनीतिक हालात को लेकर विरोध दर्ज कराने के लिए मंगलवार को एक कैबिनेट बैठक के दौरान इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि तेल मंत्री एहसान अब्दुल-जब्बार फिलहाल कार्यवाहक वित्त मंत्री होंगे।

    अल्लावी का यह फैसला प्रभावशाली शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सदर के गुट के संसदीय सदस्यों के पद से इस्तीफा देने और उनके समर्थकों के बगदाद में संसद भवन पर धावा बोलने के कुछ सप्ताह बाद आया है। अल-सदर ने बाद में संसद को भंग करने और जल्द चुनाव करवाने की मांग की। उन्होंने पिछले अक्टूबर में हुए चुनाव में सर्वाधिक सीट जीती थीं, लेकिन सरकार गठन में विफल रहे।

  • 8:50 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ISIS सदस्य 30 दिनों की न्यायिक हिरासत में

    दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन के लिए धन इकट्ठा करने में कथित संलिप्तता के आरोप में बाटला हाउस इलाके से इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के कथित सदस्य मोहसिन अहमद को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आरोपी को 6 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आरोपी की हिरासत अवधि खत्म होने के बाद उसे अदालत में पेश किया और विशेष न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने मोहसिन अहमद को 30 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

    एनआईए ने आरोपी की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर उसे अदालत के समक्ष पेश किया और कहा कि आगे की पूछताछ की आवश्यकता नहीं है। एनआईए ने पहले अदालत को बताया था कि आरोपी भारत के अलावा विदेशों से भी धन इकट्ठा करता था और इसे क्रिप्टोकरंसी (आभासी मुद्रा) द्वारा सीरिया और अन्य स्थानों पर भेजता था।

  • 8:49 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    डीयू ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया

    दिल्ली विश्वविद्यालय ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मंगलवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया। ‘ज़रा याद करो कुर्बानी’ नाम से कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय के ‘वाइस रीगल लॉज’ में किया गया। यह कार्यक्रम आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में ‘राष्ट्रीय कवि संगम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल मुख्य अतिथि थे जबकि सम्मेलन की अध्यक्षता कुलपति योगेश सिंह ने की।

  • 7:07 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    ममता बनर्जी के Twitter से नेहरू की फोटो गायब

    कांग्रेस ने ट्विटर प्रोफाइल पर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर को बाहर करने के लिए ममता बनर्जी को फटकार लगाई। कांग्रेस ने ममता बनर्जी की इस बात के लिए घोर आलोचना की है कि 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट की डीपी में जानबूझकर नेहरू को बाहर रखा।

  • 4:34 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    दिल्ली में दो महिलाओं की चाकू मारकर हत्या

    दिल्ली के शाहदरा इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक महिला और उसकी सास की चाकू मारकर हत्या कर दी।

  • 2:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नीतीश कैबिनेट के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा

  • 12:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर में दो कश्मीरी पंडितों को गोली मारी, एक की मौत, दूसरा घायल

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडितों को गोली मार दी है। एक कश्मीरी पंडित की मौत हो गई है जबकि दूसरा घायल है।

  • 12:41 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई में भारी बारिश, धीमी पड़ी ट्रैफिक की रफ्तार

    मुंबई में भारी बारिश के चलते ट्रैफिक पर असर पड़ा है। कई इलाकों में ट्रैफिक की रफ्तार काफी धीमी है। 5 दिन के लंबे वीकेंड के बाद लोग काम पर लौटे हैं इसलिए सड़कों पर ट्रैफिक ज्यादा है। महालक्ष्मी और हिंदमाता में जलभराव के चलते ट्रैफिक काफी धीमा हो गया है। 

  • 12:37 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी : हापुड़ में पेशी के लिए लाए गए बंदी की हत्या

  • 12:31 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नीतीश कैबिनेट का विस्तार : मुरारी प्रसाद गौतम, मोहम्मद इसराइल मंसूरी ने ली थपथ

  • 12:21 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर में बड़ा सड़क हादसा, जवानों को ले जा रही बस खाई में गिरी

    जम्मू-कश्मीर में बड़ा सड़क हादसा।  ITBP के जवानों को लेकर जा रही बस नदी में गिरी। 6 जवानों की मौत, 20 जवान घायल। पहलगाम के चंदनवाड़ी में यह हादसा हुआ। बताया जाता है कि ये जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से वापस लौट रहे थे। उसी दौरान बस हादसे का शिकार हो गई।

  • 12:21 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नीतीश कैबिनेट का विस्तार : शीला मंडल, समीर महासेठ, चंद्रशेखर, समीर सिंह

    नीतीश कैबिनेट का विस्तार : शीला मंडल (जेडीयू), समीर महासेठ (आरजेडी), चंद्रशेखर (आरजेडी), समीर सिंह (निर्दलीय) ने ली मंत्री पद की शपथ

  • 12:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नीतीश कैबिनेट का विस्तार : संजय झा, संतोष सुमन, ललित यादव ने ली शपथ

     संजय झा (जेडीयू), संतोष सुमन (हम), ललित यादव (आरजेडी) और मदन सहनी (जेडीयू) ने ली मंत्री पद की शपथ।

  • 11:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नीतीश कैबिनेट : अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, सुरेंद्र यादव ने ली शपथ

     अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, सुरेंद्र यादव, डॉ. रामानंद यादव, लेसी सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ।

  • 11:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पटना : शपथ ग्रहण समारोह शुरू, विजय चौधऱी, तेज प्रताप ने ली थपथ

    राजभवन में नीतीश कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण शुरू हो गया है। विजय चौधरी, तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता, विजेंद्र यादव ने मंत्री पद की शपथ ली 

  • 11:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आरजेडी कोटा से 16 मंत्री

    1.तेज प्रताप यादव
    2.आलोक मेहता
    3.अनिता देवी
    4.सुरेंद्र यादव
    5.चंद्रशेखर
    6.ललित यादव
    7.जितेंद्र राय
    8.रामानंद यादव
    9.सुधाकर सिंह
    10.कुमार सर्वजीत
    11.सुरेंद्र राम
    12.शमीम अहमद
    13.शहनवाज
    14. मो इसराइल मंसूरी
    15. कार्तिक सिंह
    16.समीर महासेठ

  • 11:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जेडीयू कोटे के मंत्री

    1.विजय चौधरी
    2.बिजेंद्र यादव
    3.अशोक चौधरी
    4.शीला मंडल
    5.श्रवण कुमार
    6.संजय झा
    7.लेशी सिंह
    8.जमा खान
    9.जयंत राज
    10 मदन सहनी
    11.सुनील कुमार

  • 11:12 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मैं देश के हर गरीब को अमीर बनाना चाहता हूं-केजरीवाल

    देश में सरकारी स्कूलों का बुरा हाल, मैं दिल्ली की तरह हर स्कूल को बेहतर बनाना चाहता हूं। इन चार तरीकों से शिक्षा व्यवस्था को सुधार कर लोगों को अमीर बनाया जा सकता है।

    1. देश के अंदर सरकारी स्कूलों को शानदार बनाना होगा
    2. ढेर सारे नए स्कूल खोलने होंगे
    3. कच्चे टीचरों को पक्का करना होगा
    4. टीचरों की शानदार ट्रेनिंग देनी होगी, जरूरत पड़ने पर विदेशों में ट्रेनिंग के लिए भेजना होगा।

    पांच साल में ये काम हो सकता है। हमको करना आता है। केंद्र सरकार को कहना चाहता हूं आप हमारी सर्विसेज का यूज करो। राजनीति को अलग करें। इसको फ्रबीज कहना बंद करें। अच्छी शिक्षा देने फ्रीबीज नहीं है।-अरविंद केजरीवाल

  • 10:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    य़ूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया

  • 10:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लखनऊ: तेज हवा से ऐतिहासिक बड़े इमामबाड़ा की बुर्जी गिरी

  • 10:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुकेश अंबानी को धमकी देनेवाला गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में पेशी

    रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी देने के मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का पूरा नाम विष्णु विधु भौमिक है और वह त्रिपुरा का रहनेवाला है। उसने अफजल के नाम से अंबानी को धमकी दी थी। आज उसे मुंबई किला कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी का दक्षिण मुंबई के भूलेश्वर इलाके में ज्वेलरी डिजाइनिंग की दुकान है। उसने सोमवार को सुबह 10:39 से दोपहर 12 बजे के बीच पूरे 8 बार फोन करके मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी दी थी।

  • 10:11 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिजनौर में तिरंगा बांटने पर जान मारने की धमकी

  • 9:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार कैबिनेट विस्तार आज

  • 9:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली के शाहदरा में डबल मर्डर

    दिल्ली के शाहदरा इलाके में सास-बहू की चाकू घोंपकर हत्या। बदमाशों ने घर मे घुसकर वारदात को अंजाम दिया। घटना के वक्त दोनों घर अकेली थीं।

  • 9:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रधानमंत्री मोदी ने अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और उनके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु होने की कामना की। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लंबे जीवन और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’

  • 9:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली में आज शाम बिहार बीजेपी कोर कमिटी की बैठक

    दिल्ली में आज शाम 4 बजे बिहार बीजेपी कोर कमिटी की बैठक होगी। बीजेपी मुख्यालय में यह बैठक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में नयी सरकार के गठन और मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

  • 8:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान में बारिश, बूंदी शहर के कई हिस्सों में जलभराव

  • 8:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने पुण्यतिथि पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement