Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: ED की टीम पर हमले को लेकर गृह मंत्रालय हुआ सख्त, राज्य सरकार ने मांगा जवाब

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ED की टीम पर हुए हमले को लेकर सख्त रुख एख्तियार कर लिया है। मंत्रालय ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 09, 2024 19:52 IST
ED, Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : FILE ED की टीम पर हमले को लेकर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

कोलकाता: उत्तर 24 परगना जिले में छापेमारी के दौरान ईडी टीम पर हुए हमले को लेकर अब गृह मंत्रालय सख्त हो गया है। मंत्रालय ने इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार से जवाब मांगा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सूत्रों के हवाले से मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 5 जनवरी की घटना को लेकर ममता सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

पक्ष व विपक्ष के बीच गहमागहमी

इस घटना को  लेकर राज्य में पक्ष व विपक्ष दोनों के बीच गहमागहमी बनी हुई है। राज्य के कई मंत्रियों ने इस घटना को जनआक्रोश का रूख बताया तो विपक्ष की बीजेपी ने इसे टीएमसी की गुंडागर्दी करार दिया है। बता दें कि 5 जनवरी के दिन ईडी की टीम राज्य के राशन प्रणाली में कथित अनियमितताओं के संबंध में संदेशखाली में टीएमसी के नेता शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंची थी। इसी बीच शेख के सैकड़ों समर्थकों ने टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में 3 अधिकारी घायल हो गए थे।

800 से 1000 लोगों ने किया था हमला

हमले के बाद ED ने जानकारी देते हुए कहा था कि टीम की तलाशी के दौरान एक परिसर में ईडी टीम और सीआरपीएफ कर्मियों पर 800 से 1000 लोगों ने जान से मारने की नियत से हमला किया। इन लोगों के पास लाठी, पत्थर और ईंट जैसे हथियार मौजूद थे। और भीड़ ने ईडी अधिकारियों के प्राइवेट और आधिकारिक सामान जैसे फोन, लैपटॉप, नकदी, वॉलेट आदि भी छीन लिए थे। साथ ही कुछ गाड़ियों को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया था।

ये भी पढ़ें:

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement