Monday, April 29, 2024
Advertisement

भाजपा सांसद के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी पेड़ काटकर तस्करी करने का लगा आरोप

मैसूर से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के भाई विक्रम सिम्हा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल विक्रम सिम्हा पर आरोप है कि सरकारी जमीन पर लगे पेड़ों को काटकर उन्होंने तस्करी की है। बता दें कि इससे पहले उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

Reported By : T Raghavan Edited By : Avinash Rai Published on: December 30, 2023 20:53 IST
KARNATAKA Police arrested BJP MP PRATAP SIMHA brother VIKRAM SIMHA accused of smuggling by cutting g- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

संसद की सुरक्षा चूक मामले में विपक्ष के निशाने पर रहे मैसुरु भाजपा के सांसद प्रताप सिम्हा के भाई विक्रम सिम्हा पर एफआईआर दर्ज हुई है। प्रताप सिम्हा मैसुरू के कोडुगु से सांसद है। उनके भाई विक्रम सिम्हा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल विक्रम सिम्हा पर आरोप है कि उन्होंने वन विभाग की मंजूरी के बगैर अपने घर के आस-पास लगे 126 पेड़ों को काटा है। पिछले सप्ताह इस प्रकरण के सामने आने के बाद वन विभाग की शिकायत पर विक्रम सिम्हा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में प्रताप सिम्हा तब सुर्खियों में आ गए थे, जब संसद की सुरक्षा में चूक देखने को मिली थी। उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए पास का उपयोग कर संसद की सुरक्षा में आरोपियों ने सेंध लगाई थी। 

चर्चा में आए प्रताप सिम्हा के भाई विक्रम

विक्रम सिम्हा के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद तहसीलदार ममता गांव के दौरे पर गई थीं। उन्हें विन विभाग की अनुमति के बिना पेड़ों की कटाई के बारे में पता चला। उन्होंने इसके बाद अधिकारियों को सतर्क किया और विक्रम सिम्हा पर एफआईर दर्ज कराई। बता दें कि जिस स्थान पर पेड़ों की कटाई की गई है। वह सरकारी जमीन पर स्थित है। बता दें कि विक्रम सिम्हा के भाई प्रताप सिम्हा मैसुरू की लोकसभा सीट से सांसद हैं। इस महीने की 13 तारीख को उन्होंने संसद में घूमने का पास उपलब्ध कराया था। इसी पास का गलत इस्तेमाल करते हुए कुछ आरोपी संसद में घुस गए और उन्होंने संसद की सुरक्षा में सेंध लगा दी। बता दें कि विपक्ष ने लोकसभा स्पीकर से मांग की थी कि प्रताप सिम्हा के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement