Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया

सेना ने आंतकी के कब्जे से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार भी बरामद किए हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि उन्हें रविवार सुबह श्रीनगर से जुड़े हरवान क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, सूचना के बाद आतंकियों की पकड़ के लिए सर्च आपरेशन शुरू किया गया।

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Updated on: December 19, 2021 20:03 IST
Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया- India TV Hindi
Image Source : ANI Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया

Highlights

  • श्रीनगर के हरवान में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी
  • लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सैफुल्ला को किया ढेर
  • पुलिस और सेना को पिछले काफी वक्त से थी सैफुल्ला की तलाश

जम्मू कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के हरवान इलाके में रविवार को सुरक्षाबलों और पुलिस के जवानों ने एक संयुक्त ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के शीर्ष कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IG) विजय कुमार ने ट्विटर कर बताया, “मारे गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान के कराची के रहने वाले सैफुल्ला उर्फ शहबाज उर्फ अबु खालिद के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़ा हुआ था, 2016 में घुसपैठ के बाद वह हरवान इलाके में सक्रिय था और कई आतंकी घटनाओं में संलिप्त था।”

सेना ने आंतकी के कब्जे से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार भी बरामद किए हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि उन्हें रविवार सुबह श्रीनगर से जुड़े हरवान क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, सूचना के बाद आतंकियों की पकड़ के लिए सर्च आपरेशन शुरू किया गया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग भी की। पुलिस ने पहले उन्हें चेतावनी देते हुए आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने पुलिस की बात नहीं मानी और इसके बाद सर्च ऑपरेशन एनकाउंटर में बदल गया। 

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारा गए आतंकी सैफुल्ला जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को तेज करने के लिए Let कमांडरों के निर्देश पर काम कर रहा था। पुलिस और सेना को पिछले काफी वक्त से सैफुल्ला की तलाश थी। पुलिस ने बताया कि सैफुल्ला अबू खालिद और खालिद भाई के नाम से भी जाना जाता था, वह लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IG) विजय कुमार ने बताया कि पिछले 33 दिनों में 3 पाक आतंकियों को मार गिराया गया है जो पुलिस, सुरक्षाबलो और नागरिकों की हत्या समेत कई आपराधिक घटनाओं में शामिल थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement