Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में बाढ़ और बारिश ने मचाया कोहराम, 72 लोगों की मौत, 9 लापता और 90 से ज्यादा घायल

महाराष्ट्र में बाढ़ और बारिश की वजह से 72 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है और 93 लोग घायल हुए हैं। राज्य में लोगों को इस प्राकृतिक आपदा की वजह से काफी नुकसान हुआ है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 22, 2023 14:19 IST
Maharashtra Flood - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE महाराष्ट्र बाढ़ और बारिश

मुंबई: महाराष्ट्र में बाढ़ और बारिश ने भीषण तबाही मचाई है। 1 जून 2023 से लेकर अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है, 9 लोग लापता हैं और 93 लोग घायल हुए हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अभी भी भारी बारिश देखने को मिल रही है। लगातार बारिश की वजह से कई जगहों पर भारी भरा हुआ है और लोग अपने घरों में कैद होने के लिए मजबूर हैं। 

यवतमाल में हालात डरावने

यवतमाल से एक ताजा वीडियो सामने आया है, जो काफी डराने वाला है। चारों तरफ पानी भरा हुआ है और लोग इस बीच रहने के लिए मजबूर हैं। बारिश और बाढ़ की वजह से लोगों को दैनिक कामों को करने में भी परेशानी आ रही है। पानी कितना भरा है, इस बात का अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि लोग कमर तक पानी में डूबे हुए हैं। पानी भरा होने की वजह से यातायात ठप है और कनेक्टिविटी का कोई साधन नहीं बचा है। निचले इलाकों (अंधेरी, कुर्ला वगैरह) में ज्यादा जलभराव है। 

मौसम विभाग का क्या कहना है?

मौसम विभाग के मुताबिक, 22 जुलाई का दिन महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके के लिए भारी रह सकता है क्योंकि यहां जमकर बारिश हो सकती है। मुंबई में शनिवार सुबह से ही जोरदार बारिश देखने को मिल रही थी। इस वजह से कई जगहों पर पानी भी भर गया।

ये भी पढ़ें: 

VIDEO: चलती ट्रेन की चपेट में आ गया था शख्स, RPF जवान की बहादुरी ने बचा ली जान

IAS अधिकारी रानू साहू मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार, ED ने की कार्रवाई 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement