Mangaluru Auto Blast एक आतंकी साजिश, बैग में रखे प्रेशर कुकर में हुआ धमाका

कर्नाटक के मंगलुरु में हुए रिक्शा ब्लास्ट को लेकर डीजीपी ने कहा कि इसकी पुष्टि हो गई है कि विस्फोट आकस्मिक नहीं है बल्कि गंभीर क्षति पहुंचाने के इरादे से एक 'आतंकवादी कृत्य' है। कर्नाटक राज्य पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ इसकी गहन जांच कर रही है।

Reported By : T. Raghavan Edited By : Swayam PrakashPublished on: November 20, 2022 12:33 IST
कर्नाटक के मंगलुरु में हुआ था ऑटो ब्लास्ट- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कर्नाटक के मंगलुरु में हुआ था ऑटो ब्लास्ट

Mangaluru Auto Blast: कर्नाटक के मंगलुरु में ऑटो ब्लास्ट को लेकर बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। कर्नाटक के डीजीपी ने बताया है कि मंगलुरु में ऑटो ब्लास्ट कोई सामान्य घटना नहीं थी, बल्कि आतंकी साजिश के तहत पूरी वारदात को अंजाम दिया गया है। हादसे की जांच के लिए अब से थोड़ी देर पहले मौके पर NIA की टीम पहुंची है। कल शाम को ये धमाका हुआ था जिसमें दो लोग घायल हुए हैं। कर्नाटक के डीजीपी के मुताबिक ब्लास्ट के जरिए बड़ी तबाही मचाने का मकसद था। 

आतंकी साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया

कल जब ये ब्लास्ट हुआ तो इसके तुरंत बाद फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और शुरुआती जांच के आधार पर ये साफ हुआ है कि ये वारदात कोई सामान्य घटना नहीं है। बल्कि आतंकी साजिश के तहत इस वारदात को अंजाम दिया गया है। राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि कर्नाटक पुलिस ने मंगलुरु में ऑटो-रिक्शा विस्फोट की घटना की गहन जांच शुरू कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि यह आतंकी घटना है। राज्य पुलिस के साथ केंद्रीय जांच दल भी शामिल होगा।

कुकर में था विस्फोटक, आधार कार्ड भी फर्जी 
जानकारी मिली है कि इस मामले का मुख्य आरोपी ऑटो में सवार यात्री है। वह प्रेशर कुकर ले जा रहा था, जिसमें विस्फोटक भरा हुआ था, जिसमें धमाका हो गया। वह घायल है और उसका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इस यात्री के पास से पुलिस को जो आधार कार्ड मिला वह फर्जी है और इसमें किसी दूसरे व्यक्ति का विवरण है। पुलिस ने उस व्यक्ति का पता लगाया है जिसका ये आधार कार्ड है। फिलहाल आधार किसी आतंकी घटना में शामिल नहीं पाया गया है। पुलिस आरोपी की असली पहचान पता करने और आरोपी का बैक ग्राउंड खंगालने में जुटी हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन