Friday, April 26, 2024
Advertisement

जिस नई सड़क का आज उद्घाटन करने वाले थे राहुल, वामपंथी MLA ने पहले ही कर दिया

संयोग से राहुल गांधी बुधवार से तीन दिनों के अपने निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर हैं। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन किया है जो तीन जिलों वायनाड, मलप्पुरम और कोझिकोड में फैला हुआ है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 29, 2023 14:53 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता राहुल गांधी

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड के अंतर्गत आने वाले नीलांबुर में उस समय समस्या पैदा हो गई, जब मंगलवार शाम को स्थानीय वामपंथी स्वतंत्र विधायक पी.वी. अनवर ने एक सड़क का उद्घाटन किया, जिसका उद्घाटन राहुल गांधी बुधवार को करने वाले थे। पी.वी. अनवर मलप्पुरम जिले के नीलांबुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

विधायक ने क्या कहा?

स्थानीय कांग्रेस नेता का दावा है कि सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के तहत बनाई गई थी और इसका उद्घाटन स्थानीय सांसद राहुल गांधी को करना था। केंद्र सरकार के सर्कुलर में इसका साफ जिक्र है। लेकिन, अनवर ने कहा कि सड़क को उनके अनुरोध के आधार पर मंजूरी दी गई थी और यह राज्य और केंद्र द्वारा संयुक्त रूप से किया गया एक कार्यक्रम है। अनवर ने कहा, "यहां कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी को उद्घाटन के बारे में गलत जानकारी दी और इसलिए यह मुद्दा सामने आया।"

अनवर ने जो किया वह सही था- पिनाराई विजयन

इस मामले पर बोलते हुए, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि कोई भी परियोजना जो राज्य के धन या राज्य और केंद्र के संयुक्त कार्यक्रम का उपयोग करके की जाती है, यह राज्य सरकार है जो निर्णय लेती है। विजयन ने अप्रत्यक्ष रूप से सहमति देते हुए कहा कि अनवर ने जो किया वह सही था। मुझे इस विशेष परियोजना के बारे में पता नहीं है और इसके अलावा पीएमएलएडीएस निधि का उपयोग करने वाली एक परियोजना को छोड़कर, अन्य सभी कार्यक्रमों का उद्घाटन राज्य द्वारा किया जाता है।

संयोग से राहुल गांधी बुधवार से तीन दिनों के अपने निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर हैं। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन किया है जो तीन जिलों वायनाड, मलप्पुरम और कोझिकोड में फैला हुआ है। (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement